Home राज्य उत्तर प्रदेश काशी हिन्दू विश्वविद्यालय ऑफलाइन कक्षाओं के लिए कुलपति ने किया बैठक, लिया...

काशी हिन्दू विश्वविद्यालय ऑफलाइन कक्षाओं के लिए कुलपति ने किया बैठक, लिया गया निर्णय

89
0

वाराणसी। काशी हिन्दू विश्वविद्यालय में कुलपति प्रो. सुधीर कुमार जैन की अध्यक्षता में हुई संस्थानों के निदेशकों, संकाय प्रमुखों एवं विश्वविद्यालय के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक में ऑफलाइन कक्षाएं संचालित करने के विषय पर विस्तार से चर्चा के बाद छात्रों के हित में महत्वपूर्ण निर्णय लिये गए।

बैठक में लिये गए निर्णयों के अनुसार विश्वविद्यालय को तत्काल प्रभाव से पीएचडी एवं अंतिम वर्ष के सभी छात्रों के लिए ऑफलाइन मोड में खोला जा रहा है। साथ ही साथ चिकित्सा विज्ञान संस्थान की सभी कक्षाएं भी ऑफलाइन मोड में संचालित की जाएंगी। कृषि संकाय, पशु चिकित्सा एवं विज्ञान संकाय, प्रबंध शास्त्र संकाय, पर्यावरण एवं संपोष्य विकास संस्थान में फाइनल वर्ष की कक्षाएं तत्काल प्रभाव से ऑफलाइन मोड में आरंभ होंगी एवं अन्य वर्षों की कक्षाएं ऑफलाइन मोड में 21 फरवरी, 2022 से आरंभ होंगी।

विज्ञान संस्थान, कला संकाय, सामाजिक विज्ञान संकाय, विधि संकाय, मंच कला संकाय, दृश्य कला संकाय, वाणिज्य संकाय, संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय एवं महिला महाविद्यालय में प्रथम वर्ष को छोड़ कर सभी कक्षाएं ऑफलाइन मोड में संचालित की जाएंगी। इन संस्थानों/संकायो में अंतिम वर्ष की कक्षाएं तत्काल प्रभाव से एवं अन्य वर्ष की कक्षाएं 21 फरवरी से आरंभ होंगी।

प्रथम वर्ष की कक्षाएं ऑनलाइन मोड में ही संचालित होंगी। समय के अनुसार स्थिति की समीक्षा के आधार पर प्रथम कक्षाओं के संचालन व परीक्षाओं के बारे में निर्णय लिया जाएगा। छात्रावासों का आवंटन डबल ऑक्यूपेंसी के आधार पर उपलब्धता के अनुसार किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here