Home राज्य उत्तर प्रदेश वाराणसी : राजनारायण पार्क बना काशी वासी के आकर्षण का केंद्र, पार्किंग,...

वाराणसी : राजनारायण पार्क बना काशी वासी के आकर्षण का केंद्र, पार्किंग, पार्क और बोटिंग के लिए तालाब की मिल रही सुविधा, सुबह टहलने वालों के लिए है निशुल्क इंट्री

16
0

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र के संसदीय क्षेत्र वाराणसी को चमकाने में प्रदेश की योगी सरकार कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है। पीएम मोदी की मंशा के अनुरूप वाराणसी में योगी सरकार विकास कार्यों को गति देने में जुटी हुई है। इन विकास कार्यों का वाराणसी के लोग इन दिनों लुत्फ उठा रहे हैं। इसी के तहत यहां 90.42 करोड़ की लागत से तैयार राजनारायण पार्क, बेनियाबाग पार्किंग काशी के लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। काशी के लोग आधुनिक पार्क, तालाब, बंजी जंपिंग, बोटिंग, ओपन थियेटर, ओपन जिम जैसी सुविधाओं का आनंद ले रहे हैं।

घूमने संग लजीज व्यंजन का उठा रहे लुत्फ

डबल इंजन की भाजपा सरकार ने राजनारायण स्मारक पार्क, बेनियाबाग को जब से बहुद्देशीय पार्क में परिवर्तित किया है, ये जगह शहर के लैंडमार्क के रूप में जाने जानी लगी है। यहां लोगों को पार्किंग और अत्याधुनिक पार्क की सुविधाएं एक साथ मिल रही हैं। करीब 13.5 एकड़ में बना पार्क हर उम्र के लोगों के स्वास्थ्य और मनोरंजन के लिए काफी उपयोगी है। पार्क में ओपन जिम, योग एरिया वाॅकिंग पाथ, किड्स प्ले एरिया, बंजी जंप, इलेक्ट्रिक ट्रैन, ओपन थियेटर है, जहां एक साथ 500 लोग बैठकर किसी भी कार्यक्रम का लुत्फ उठा सकते हैं। बोटिंग के लिए बड़ा तालाब है जहां रोजाना लोग पैडल बोट से इसका आनंद उठा रहे हैं।

यहां घूमने आने वाले लोग फूड कोर्ट में बनारसी लज़ीज़ व्यंजन का भी स्वाद चख रहे हैं। वहीं सुबह टहलने वालों के लिए सुबह 8 बजे तक पार्क में इंट्री निशुल्क है। इसके साथ ही यहां की पार्किंग काशी विश्वनाथ धाम के दर्शन करने आने वाले श्रद्धालु और मार्केटिंग करने वालों के लिए काफी उपयोगी साबित हो रही है। पार्किंग से काफी हद तक जाम की समस्या दूरी हुई है। बता दें कि अंडर ग्राउंड पार्किंग में 130 दो पहिया गाड़ियां और 470 चार पहिया गाड़िया खड़ी हो सकती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here