Home राज्य उत्तर प्रदेश वाराणसी : यदि कोविड सर्टिफिकेट की टीका तिथि में है गड़बड़ी तो...

वाराणसी : यदि कोविड सर्टिफिकेट की टीका तिथि में है गड़बड़ी तो आप खुद से कर सकते है सुधार

99
0

वाराणसी। कोरोना टीका लगवा चुके लाभर्थियों के लिए एक राहत की खबर है। यदि आपने कोविड-19 टीके की दोनों डोज अथवा एहतियाती डोज ले ली है और सर्टिफिकेट में टीका लगवाने की तिथि गलत दिख रही है तो परेशान होने की आवश्यकता नही है और ना ही इधर-उधर दौड़ने की जरूरत है। यह सुधार आप अपने मोबाइल, कम्प्यूटर या लैपटाप पर खुद ही ठीक कर सकते हैं। इसके लिए साइबर कैफे की भी मदद ली जा सकती है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. संदीप चौधरी ने बताया कि यदि किसी लाभार्थी के सर्टिफिकेट में पहला अथवा दूसरा डोज डोज या तीसरे (एहतियाती) डोज में से किन्ही दो डोज की तिथियाँ अगर एक समान आ रही हैं तो ऐसे लाभार्थी का सर्टिफिकेट ठीक हो सकता है।

ऐसे करे सर्टिफिकेट की तिथि में बदलाव

इसके लिए सबसे पहले लाभार्थी को अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नम्बर से cowin.gov.in पर लागइन करना होगा। जैसे ही लाभार्थी का अकाउंट ओपन होगा उसमे सबसे उपर Raise an issue पर क्लिक करना होगा। फिर Regenerate your certificate option पर क्लिक करें। सर्टिफिकेट में अगर दोनों तिथियाँ एक ही दिख रही हैं तो नाम सेलेक्ट करें और regenerate certificate करें। इसके बाद जो सर्टिफिकेट डाउनलोड होगा उसमे वैक्सीनेशन तिथि सही होकर आ जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here