Home राज्य उत्तर प्रदेश वाराणसी : हज यात्रियों को लगा टीका, हुए प्रतिरक्षित

वाराणसी : हज यात्रियों को लगा टीका, हुए प्रतिरक्षित

45
0

वाराणसी। इस वर्ष से जनपद से हज को जाने वाले यात्रियों का टीकाकरण शुरू हो गया है। इसी क्रम में गुरुवार को लल्लापुरा स्थित एंग्लो ओरिएंटल मुस्लिम इंटर कॉलेज में शिविर लगाकर 113 हज यात्रियों को टीका लगाया गया। यह शिविर स्वास्थ्य विभाग के तत्वावधान में उत्तर प्रदेश हज सेवा समिति के सहयोग से आयोजित किया गया।

इस अवसर पर उप जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ सुरेश सिंह ने बताया कि शासन के निर्देशानुसार हज को जाने वाले सभी यात्रियों को मेनिंजाईटिस इंफ्लुएंजा का टीका लगाया जाता है। गुरुवार को 173 हज यात्रियों के सापेक्ष 113 यात्रियों को टीका लगाकर प्रतिरक्षित किया गया। इनमें 56 महिलाएं और 57 पुरुषों को टीका लगा।

इसके साथ ही सभी हज यात्रियों का कोविड टीकाकरण का स्टेटस भी देखा गया। वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ एके पांडे और यूनीसेफ के डीएमसी डॉ शाहिद ने सभी हज यात्रियों से टीकाकरण के लिए सहयोग करने की अपील की। एएनएम रेखा, पूनम और सावित्री ने सभी हज यात्रियों को टीका लगाया।

इस मौके पर यूपी हज सेवा समिति के अध्यक्ष हाजी वसीम अहमद, महासचिव मोहम्मद इमरान, उपाध्यक्ष अब्दुल रहमान, करी मोहम्मद मुस्ताक, हाजी इकबाल अहमद, हाजी मोहम्मद अनीस, हाजी जफिरुद्दीन अंसारी, हाजी मोहम्मद शमीम, इमरान खान एवं अन्य लोग मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here