Home राज्य उत्तर प्रदेश वाराणसी : कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने निर्माणधीन विकास कार्यों के प्रगति की...

वाराणसी : कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने निर्माणधीन विकास कार्यों के प्रगति की समीक्षा की

185
0

वाराणसी। कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने जनपद में निर्माणाधीन विकास परियोजनाओं के प्रगति की समीक्षा के दौरान संबंधित कार्यदाई संस्थाओं के अधिकारियों को कड़े निर्देश देते हुए युद्ध स्तर पर अभियान चलाकर कार्यों को गुणवत्ता के साथ तत्काल पूरा कराए जाने का निर्देश दिया। उन्होंने विशेष रूप से जोर देते हुए कहा कि कार्यों को निर्धारित टाइमलाइन में ही पूरा कराया जाए। इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता अथवा लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

कमिश्नर दीपक अग्रवाल शनिवार को मंडलीय सभागार में निर्माणाधीन विकास कार्यों के प्रगति की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि अपने-अपने विभाग की योजनाओं के क्रियान्वयन को बेहतर बनाए रखें। कार्यदायी संस्था के अधिकारियों को भी निर्देश दिया कि जो भी परियोजनाएं चल रही हैं, उनके निर्माण में गुणवत्ता व समयसीमा का ख्याल जरूर रखें।

निर्माण कार्यों की धीमी प्रगति पर नाराजगी व्यक्त करते हुए समय सीमा में शत-प्रतिशत कार्य पूर्ण कराये जाने की हिदायत दी। उन्होंने विभागीय अधिकारियों सहित कार्यदाई संस्थाओं के अभियंताओं को चेतावनी देते हुए कहा कि कार्य कागज पर नहीं, बल्कि धरातल पर पूर्ण करें। सभी कार्य समय-समय पर पोर्टल पर अपडेट करते रहे। उन्होंने जल निगम और पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों से काफी नाराजगी व्यक्त की और कड़ी चेतावनी दी। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि वे फील्ड में निकले और परियोजनाओं का भौतिक सत्यापन करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here