Home राज्य उत्तर प्रदेश UP Election 2022 : यूपी में चौथे चरण के चुनाव के लिए...

UP Election 2022 : यूपी में चौथे चरण के चुनाव के लिए 9 जिलों की 59 सीटों पर आज डाले जा रहे वोट

150
0

UP Assembly Election 2022 :  उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर आज चौथे चरण का मतदान जारी है। चौथे चरण में 9 जिलों की 59 विधानसभा सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं। जिसमें 624 उम्मीदवार मैदान में है और इनका भाग्य का फैसला ईवीएम मशीन में कैद हो रहा है, जो 10 मार्च के बाद पता चलेगा किसको मिली जीत किसको मिली हार। यूपी विधानसभा चुनाव के चौथे चरण की 59 विधानसभा सीटें रायबरेली, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, लखनऊ, उन्नाव, फतेहपुर और बांदा जिलों की हैं।

वहीं बात कर तो अब तक पहले तीन चरण में यूपी विधानसभा की 403 में से 172 सीटों के लिए मतदान किये जा चुके है। चुनाव को देखते हुए सुरक्षा के भी पुख्ता इंतज़ाम किए गए हैं। एडीजी एलओ प्रशांत कुमार ने कहा है कि मतदान के पूर्व सभी विधानसभा सीटों पर शांतिपूर्ण मतदान की पूरी तैयारी है।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 में हुए चुनाव में बीजेपी ने इन 59 में से 51 सीटों पर जीत हासिल की थी। एक सीट उसके सहयोगी अपना दल एस) ने जीती थी। चार सीटों पर सपा ने जीत हासिल की, जबकि दो सीटों पर कांग्रेस और दो सीटों पर बसपा ने जीत हासिल की थी। इस बार भी समाजवादी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here