Home ताजा UP Election 2022 : BSP का टिकट हुआ फाइनल, 15 जनवरी के...

UP Election 2022 : BSP का टिकट हुआ फाइनल, 15 जनवरी के बाद जारी हो सकती है पहली सूची, युवाओं और मुसलमानों को साधने की कोशिश

76
0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। सभी राजनीतिक पार्टियों में सरगर्मियां भी बढ़ चुकी है। इसी क्रम में गुरुवार को कांग्रेस ने 125 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की है, जिनमें महिला प्रत्याशियों की संख्या ज्यादा है। उधर, कांग्रेस के बाद बसपा ने भी उम्मीदवारों की लिस्ट तैयार कर ली है।

15 जनवरी के बाद BSP जारी कर सकती है उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर बहुजन समाज पार्टी ने सभी विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों की लिस्ट फाइनल कर दी है। बसपा ने 300 प्रत्याशियों के नाम फाइनल किए हैं। इनमें 90 दलित उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा में कुल 403 सीटें हैं। पार्टी 15 जनवरी के बाद अपनी फाइनल लिस्ट आधिकारिक तौर पर जारी करेगी।

युवा उम्मीदवारों पर दिखाया भरोसा

बहुजन समाज पार्टी ने इस बार युवाओं पर भी दाव लगाया है। प्रत्याशियों की लिस्ट में 50 फीसदी युवा होंगे। बसपा पार्टी के महासचिव सतीश चंद्र मिश्र मंच से इस बात को कह चुके हैं कि युवाओं को ज्यादा टिकट मिलेंगे। पार्टी का आधिकारिक तौर पर लिस्ट जारी करना बाकी है। लेकिन प्रभारी के तौर पर पहले ही नाम घोषित हैं।

BSP दो उम्मीदवारों के नाम कर चुकी है घोषित

बसपा सुप्रीमो मायावती ने गुरुवार को पश्चिमी यूपी से दो प्रत्याशी घोषित किए हैं। मुजफ्फरनगर की चरथावल सीट से सलमान सईद को प्रत्याशी बनाया गया है। बुढ़ाना से हाजी अनीस चौधरी चुनाव लडेंगे। लखनऊ से अभी तक 5 प्रभारी घोषित हुए हैं। सभी की उम्र 35 से 50 वर्ष के बीच है। सरोजनी नगर से जलीस खान सबसे कम उम्र के हैं। वहीं पश्चिम से कायम राज, बीकेटी से सलाउद्दीन घोषित हुए हैं। इसके अलावा उत्तर से सरवर मलिका, मोहनलालगंज से देवेंद्र पासी भी युवा वर्ग प्रभारी हैं।

90 दलित उम्मीदवारों के भी नाम

बसपा के प्रत्याशियों की लिस्ट में 90 दलित उम्मीदवारों के भी नाम हैं। एक इंटरव्यू के दौरान बसपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा कि पार्टी ने अभी तक 300 प्रत्याशियों के नाम फाइनल किए हैं। इनमें 90 उम्मीदवार दलित हैं। दलित उम्मीदवारों की संख्या और बढ़ सकती है क्योंकि शेष सीटों पर प्रत्याशियों के नाम तय किया जाना बाकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here