Home ताजा UP Election 2022 : जौनपुर के मड़ियाहूं सीट पर सीधे मुकाबले के...

UP Election 2022 : जौनपुर के मड़ियाहूं सीट पर सीधे मुकाबले के आसार, BJP इस प्रत्याशी पर लगा सकती दाव

143
0

जौनपुर। उत्तर प्रदेश विधानसभा 2022 चुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने तारीख तय कर दी है और सभी राजनीतिक पार्टियां प्रत्याशियों के चयन में भी लग चुकी है। जबकि कांग्रेस ने अपनी प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी है। वही भाजपा में भी प्रत्याशियों के टिकट बटवारें को लेकर जोरों-शोरो से मंथन कलर रह है। इसी क्रम में जौनपुर के 370 मड़ियाहूं विधानसभा क्षेत्र में होने वाले 2022 के चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल अपने-अपने जीत के दावे कर रहे हैं। मड़ियाहूं विधानसभा सीट पर 2017 में अपना दल (एस) व भाजपा गठबंधन के प्रत्याशी ने जीत दर्ज किया था।

हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि यह सीट इस बार भी भाजपा के सहयोगी दल के ही खाते में रहेगी या भाजपा स्वयं अपना प्रत्याशी उतारेगी। क्षेत्र में बन रहे समीकरण के साथ अपना दल व भाजपा दलों के कार्यकर्ताओं की सक्रियता को लेकर पार्टी के कार्यकर्ताओं में भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है। निर्णय जो भी हो लेकिन इस बार मड़ियाहूं विधानसभा सीट पर सीधे मुकाबले के आसार है। वही मुंगराबादशाहपुर की बसपा विधायक सुषमा पटेल समाजवादी पार्टी में शामिल होकर तैयारी में जुट गई हैं।

डॉ आलोक सिंह दाव लगा सकती भाजपा

वहीं अभी किसी पार्टी ने अपने प्रत्याशियों का चयन नहीं किया है। लेकिन भारतीय जनता पार्टी साफ़ सुथरी छवि के प्रत्याशी की तलाश में जुटी है, जो प्रमुख समाजसेवी व चिकित्सक डॉक्टर आलोक सिंह का नाम सबसे आगे चल रहा है। जिसके लिए डॉ आलोक सिंह भी पूरे दमखम के साथ चुनाव मैदान में कूद पड़े है।

डोर टू डोर लोगों से कर रहे संपर्क

समाजसेवी व चिकित्सक डॉक्टर आलोक सिंह डोर टू डोर जनता से संपर्क बनाए हुए हैं। हर किसी के सुख दुख में शामिल हो रहे है। यह ऐसा पहली बार नही है। क्षेत्र के लिए ये और इनका पूरा परिवार हर किसी की समस्या से रूबरू रहता है। चाहे प्रशासनिक मदद हो या चिकित्सक सेवा की या फिर आर्थिक मदद देने बात हो। यह लोग जो भी बन पड़ता है। समाज व क्षेत्र के लिए हमेशा करते हैं।

2017 का देखे समीकरण

मड़ियाहूं विधानसभा सीट पर 2017 में अपना दल (एस) की प्रत्याशी डाक्टर लीना तिवारी ने समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी श्रद्धा यादव कोई 11350 वोटों के अंतर से हराया था। मड़ियाहूं विधानसभा सीट मछलीशहर लोकसभा सीट के अंतर्गत आती है। यहां कुल मतदाताओं की संख्या 335772 है। इसमें 62342 ब्राह्मण, 65946 पटेल, 20400 क्षत्रिय, 38000 यादव, 27000 मुस्लिम, 14000 मौर्य,12000 चौहान, 6000 पाल, 12000 सरोज, 35000 अनुसूचित जाति के मतदाता हैं।

समाजवादी पार्टी यादव व मुस्लिम मतों के सहारे जीत का दावा कर रही है, वहीं भाजपा व अपना दल (एस) के लोग ब्राह्मण, क्षत्रिय, पटेल व मौर्य सहित अन्य पिछड़ी जातियों के सहारे अपने जीत का दावा कर रहे हैं। 2017 के चुनाव में बसपा ने ब्राह्मण दाव खेला था। वह बसपा से भोलानाथ शुक्ल को अपना प्रत्याशी बनाया था जो मात्र 37000 मत पाकर सिमट गए थे। वहीं निर्दलीय प्रत्याशी सीमा सिंह को 21440 मतों से संतोष करना पड़ा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here