Home राज्य उत्तर प्रदेश UP Election 2022- ‘आप’ ने उतारे प्रत्याशी, वाराणसी से डॉक्टर, वकील, समाजसेविका...

UP Election 2022- ‘आप’ ने उतारे प्रत्याशी, वाराणसी से डॉक्टर, वकील, समाजसेविका और पार्षद को दिया टिकट..

84
0

वाराणसी । यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी, कांग्रेस, समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने अपने अपने उमीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी जिसके बाद आम आदमी पार्टी ने भी अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है।

‘आप’ ने वाराणसी से चार प्रत्याशियों की घोषणा की है। यह चारों टिकट विभिन्न प्रोफेशन में काम करने वाले लोगों को दी गई है। इनमें डॉक्टर, समाजसेविका, एडवोकेट और पार्षद को टिकट दिया गया है। शहर दक्षिणी विधानसभा से पार्षद अजीत सिंह, उत्तरी विधानसभा से डॉ. आशीष जायसवाल, रोहनिया विधानसभा से समाजसेविका पल्लवी वर्मा, और पिंडरा से एडवोकेट अमर सिंह पटेल को टिकट दिया है।

जानें प्रत्याशियों के बारे में
वाराणसी की शहर दक्षिणी विधानसभा पार्षद अजीत सिंह को टिकट मिला है। इनमें वाराणसी की शहर दक्षिणी विधानसभा से टिकट मिला है। अजीत सिंह दो बार निर्दलीय पार्षद रह चुके हैं। उनका आपराधिक रिकॉर्ड भी है। वर्ष 2013 में बनारस के जिला जेल के डिप्टी जेलर अनिल त्यागी की हत्या के आरोप में उन्हें गिरफ्तार किया गया था। मौजूदा समय में वह पार्षद होने के साथ ही पत्रकारिता से भी जुड़े हैं।

उत्तरी विधानसभा से डॉ. आशीष जायसवाल को टिकट
दूसरे प्रत्याशी डॉ. आशीष जायसवाल को आप ने उत्तरी विधानसभा से टिकट दिया है। छोटा लालपुर, पांडेयपुर निवासी डॉ. आशीष राजनीति में आने के अपने उद्देश्य को समाज की सेवा करना और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के विचारों से खुद को प्रभावित बताते हैं।

पिंडरा से एडवोकेट अमर सिंह को टिकट
घमहापुर कुमार बाजार निवासी एडवोकेट अमर सिंह को आप ने पिंडरा विधानसभा से प्रत्याशी घोषित किया है। अमर सिंह के अनुसार, वह वकालत के साथ ही आम आदमी पार्टी के दुख दर्द की आवाज बनना चाहते हैं। आप ने उन्हें विधानसभा प्रत्याशी बनाया, इसके लिए वह नेतृत्व के प्रति धन्यवाद करते हैं।

रोहनिया से समाजसेविका पल्लवी वर्मा प्रत्याशी घोषित

रोहनिया विधावसभा से आन आदमी पार्टी ने समाजसेविका पल्लवी वर्मा को प्रत्याशी घोषित किया है। कंदवा की रहने वाली पल्लवी वर्मा ने समाज सेवा करते हुए बेसहारा व अनाथ बच्चियों को शिक्षित करने और उनका विवाह करवाने में सक्रियता दिखाई है। वह सामाजिक कौशल विकास संस्था परमहंस नगर कंदवा में सात वर्षों से काम कर रही हैं। इसके अलावा वह आम आदमी पार्टी से पहले से जुड़ी हैं। वह आम आदमी पार्टी की जिला कार्यकारिणी की सदस्य और रोहनिया विधानसभा की प्रभारी रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here