Home राज्य उत्तर प्रदेश UP Assembly Elections 2022: वाराणसी के शिवपुर विधानसभा में होगी अखिलेश और...

UP Assembly Elections 2022: वाराणसी के शिवपुर विधानसभा में होगी अखिलेश और ममता बनर्जी की जनसभा

74
0

वाराणसी : UP Assembly Elections 2022: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरणमय नंदा मंगलवार को वाराणसी से बड़ा संदेश दे गए। नंदा पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष व पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री की सभा के लिए स्थान का चयन करने आए थे। रोहनिया विधानसभा क्षेत्र के एक उपवन में हुई बैठक के बाद तय किया गया कि अखिलेश व ममता की जनसभा सपा-सुभासपा गठबंधन के शिवपुर विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी और सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर के बेटे अरविंद राजभर के क्षेत्र में होगी।

बता दें कि शिवपुर विधानसभा से बीजेपी विधायक अनिल राजभर प्रत्याशी हैं। बीजेपी अनिल को ही पार्टी का राजभर चेहरा बनाया है। अनिल राजभर पिछली बार बीजेपी-सुभासपा गठबंधन में शिवपुर से चुनाव जीते थे। फिर उन्हें योगी आदित्यनाथ मंत्रिमंडल में शामिल किया गया था। अनिल और ओमप्रकाश के बीच यह सियासी द्वंद्व 2017 से ही चल रहा है। सुभासपा कार्यकर्ताओं ने पहले ओमप्रकाश को ही शिवपुर विधानसभा से चुनाव लड़ाने की तैयारी की थी लेकिन ओपी राजभर गाजीपुर के जहूराबाद सीट से चुनाव लड़ने चले गए। उन्होंने शिवपुर से अनिल के खिलाफ अपने बेटे अरविंद राजभर को मैदान में उतारा है। यह सीट सपा-सुभासपा गठबंधन के लिए प्रतिष्ठापरक हो गई है।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरणमय नंदाऐसे में नंदा ने रोहनिया क्षेत्र में बैठक कर तय किया कि अखिलेश व ममता की जनसभा शिवपुर विधानसभा के रिंग रोड स्थित ग्राम ऐढ़े गांव में होगी। नंदा ने जनसभा स्थल का निरीक्षण भी किया। बैठक में नंदा ने जनसभा की सफलता के लिए विधानसभा स्तर पर कमेटी बनाकर समाजवादी पार्टी और सपा-सुभासपा गठबंधन के नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी। इस मौके पर समाजवादी पार्ट के जिला अध्यक्ष सुजीत यादव लक्कड़ ने बताया कि आगामी 3 मार्च को चुनावी जनसभा को सफल बनाने के लिए विधानसभा स्तर पर पार्टी नेताओं एवम पदाधिकारियों की जिम्मेदारी तय कर दी गई है।

बैठक में मुख्य विकाश यादव पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष समाजवादी युवजन सभा, सुरेंद्र सिंह पटेल, आशुतोष सिंहा, शालिनी यादव, मनोज राय धूपचण्डी, डॉ बहादुर यादव, राजदेव सिंह, आनंद मौर्या, आत्माराम यादव, डॉ पीयूष यादव, अशफाक अहमद डब्लू, किशन दीक्षित, पूजा यादव, प्रदीप मौर्य, संतोष यादव बबलू एडवोकेट, आनंद मोहन गुड्डू यादव, सत्य प्रकाश सोनकर सोनू, राजेश यादव नत्थू, जितेंद्र यादव, वन्दना यादव, रेखा पाल, सुजाता यादव, रामसिंह यादव, कन्हैया राजभर, नन्हे जायसवाल, विवेक यादव, अमित यादव, तरुण पांडेय, अजय चौधरी व दिलीप कश्यप आदि लोग उपस्थित थे। संचालन महानगर अध्यक्ष विष्णु शर्मा ने किया।

राजेशपति ने कार्यकर्ताओं को सौंपी जिम्मेदारी

उधर तीन मार्च की ममता बनर्जी और अखिलेश की जनसभा की तैयारी के सिलसिले में तृणमूल कांग्रेस के यूपी संयोजक व राष्ट्रीय कार्यसमिति के सदस्य राजेशपति त्रिपाठी भी मंगलवार को कोलकाता से बनारस पहुंच गए। त्रिपाठी के वाराणसी आगमन पर टीएमसी कार्यकर्ताओं और शुभचिंतकों ने हवाई अड्डे पर श्री त्रिपाठी का फूल मालाओं के साथ जोरदार स्वागत किया।

इस मौके पर राजेश त्रिपाठी ने एकत्रित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में हो रहा विधानसभा का यह चुनाव सांप्रदायिक ताकतों के खिलाफ एक बड़ी जंग है। इसमें हमारी पार्टी की नेता ममता बनर्जी ने समाजवादी पार्टी को अपना सहयोग और समर्थन प्रदान करते हुए हम सभी के लिए भी यही दिशा निर्देश जारी किया है कि उत्तर प्रदेश में टीएमसी का एक-एक कार्यकर्ता अपनी अपनी विधान सभा में समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार को हर संभव सहयोग और समर्थन दे।
इस मौके पर विजय शंकर पांडेय, राधेश्याम सिंह, आनन्द सिंह, बैजनाथ सिंह, भूपेंद्र प्रताप सिंह,डाक्टर प्रेम शंकर पांडेय, ब्रह्मदेव मिश्रा, श्रीषानन्द मिश्रा, ज्वाला मिश्रा, मनोज चौबे, पंकज मिश्रा, संजय तिवारी, महेंद्र चौहान, अशोक पांडेय, कमलाकान्त पान्डेय, कमल पटेल, मोहम्मद अजीम, राजेंद्र सिंह , महेंद्र चौहान नितान्त ओझा, गौरव पांडेय, अंजनी मिश्रा, मोहम्मद अरशद, शमशुद्दीन अंसारी,पिन्टू शेख आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here