Home राज्य उत्तर प्रदेश UP Assembly Election 2022 : यूपी में पांचवे चरण का मतदान जारी,...

UP Assembly Election 2022 : यूपी में पांचवे चरण का मतदान जारी, 12 जिलों के 61 सीटों पर डाले जा रहे वोट

61
0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के चार चरणों का मतदान हो चुका है। अब पांचवें चरण के आज 12 जिलों के 61 सीटों पर मतदान किये जा रहे है। मतदाता 692 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज ईवीएम में कैद करेंगे। जिसके बाद 5 साल के लिए उनका जनप्रतिनिधि कौन होगा उसका निर्णय 10 मार्च हो जाएगा।

यूपी में आज हो रहे मतदान में यूपी के जिन विधानसभा सीट पर चुनाव होना है। उनमें गांधी परिवार का गढ़ माने जाने वाले रायबरेली और अमेठी जिले के साथ ही सुलतानपुर, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, बाराबंकी, अयोध्या, बहराइच, श्रावस्ती और गोंडा शामिल हैं। रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के गृह जिले प्रतापगढ़ में भी पांचवें चरण के तहत ही मतदान होना है।

यूपी के जिन जिलों में चुनाव कराया जा रहा है वहा सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं। वहां पुलिस-प्रशासन अलर्ट है। चुनाव आयोग ने स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराने के लिए पूरी तैयारी की है। मतदान केंद्रों की सुरक्षा में पुलिस और होम गार्ड्स के साथ ही अर्धसैनिक बलों के जवानों को भी तैनात किया गया है।

ये बड़े चेहरे है मैदान में

पांचवें चरण के बड़े चेहरे पांचवें चरण के मतदान में जिन बड़े चेहरों की किस्मत दांव पर है, उनमें यूपी सरकार के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, योगी सरकार में मंत्री मोती सिंह, नंद गोपाल गुप्ता नंदी, सिद्धार्थ नाथ सिंह, रमापति शास्त्री, चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय की किस्मत दांव पर है। कांग्रेस की आराधना मिश्रा मोना और जनसत्ता दल के अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के साथ ही अपना दल (कमेरावादी) की अध्यक्ष कृष्णा पटेल की किस्मत का फैसला भी इसी चरण में होना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here