Home राज्य उत्तर प्रदेश UP Assembly Election 2022 : सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर का इस...

UP Assembly Election 2022 : सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर का इस सीट से चुनाव लड़ना लगभग तय

0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के साथ सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (SBSP) ने गठबंधन कर लिया है। ऐसे में सुभासपा अध्यक्ष योगी के कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर (Anil Rajbhar) के खिलाफ मैदान में उतर सकते हैं। बता दे कि वर्तमान में कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर वाराणसी के शिवपुर विधानसभा सीट से विधायक हैं। अब ऐसी खबरें आ रही है कि सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर (Om Prkash Rajbhar) इसी सीट से विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं। दोनों नेताओं का शिवपुर (Shivpur) से चुनाव लड़ना लगभग तय माना जा रहा है।

ओम प्रकाश राजभर के भाजपा से अलग होने के बाद पार्टी अनिल राजभर को ही प्रमोट करती है। अगर ओम प्रकाश राजभर शिवपुर विधानसभा सीट से उतरते हैं तो यहां मुकाबला रोचक हो जाएगा। 2017 में अनिल राजभर यहां से विधायक चुने गए। इस बार भी भाजपा के टिकट पर शिवपुर विधानसभा से अनिल राजभर का चुनाव लड़ना तय माना जा रहा है।

सुभासपा प्रदेश प्रवक्ता शशि प्रताप सिंह (Shashi Pratap Singh) के अनुसार, शिवपुर विधानसभा में विकास कार्य न के बराबर है। सुभासपा कार्यकर्ताओं की मांग है कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर इस बार शिवपुर विधानसभा से चुनाव लड़ें। उन्होंने कहा कि अगर हमारे नेता वाराणसी से ही चुनाव लड़ेंगे तो बड़ा संदेश जाएगा और यहां के कार्यकर्ता भी उत्साहित रहेंगे।

शशि प्रताप सिंह ने कहा कि समाजवादी पार्टी से गठबंधन के बाद वाराणसी में सुभासपा को दो सीट मिलना तय है। इसमें से एक अजगरा और दूसरी शिवपुर है। शशि सिंह ने कहा कि भाजपा के झूठ और महंगाई से जनता परेशान है। इसलिए इस बार सपा और सुभासपा गठबंधन की सरकार बनना तय है। समाज के सभी वर्ग के लोगों का समर्थन सपा और सुभासपा गठबंधन को मिल रहा है। गठबंधन के प्रत्याशियों की घोषणा भी जल्द ही होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here