Home राज्य उत्तर प्रदेश UP Assembly Election 2022 : सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव आज करेंगे नामांकन...

UP Assembly Election 2022 : सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव आज करेंगे नामांकन दाखिल, मैनपुरी के करहल विधानसभा से लड़ रहे चुनाव

0

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) को लेकर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व में यूपी के सीएम रहे अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पहली बार अपनी किस्मत अजामने जा रहे है जो मैनपुरी (Mainpuri) के करहल विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे है। जिसकों लेकर आज सपा प्रमुख अखिलेश यादव आज नामांकन दाखिल करेंगे। वही बात करे बीजेपी की तो यहां से अभी तक अपना उम्मीदवार नही उतारा है।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव आज मैनपुरी पहुंचेंगे और वहां से सीधे कलेक्ट्रेट जाकर अपना नामांकन करेंगे। बता दे कि यह सीट समाजवादी पार्टी की सबसे सुरक्षित सीट मानी जाती है और इस सीट पर चुनाव लड़ने को लेकर कार्यकर्ताओं में जोश है। वहीं आज उनके नामांकन को लेकर प्रशासन भी अलर्ट मोड पर है। क्योकि अखिलेश यादव के पहुंचने को लेकर कार्यकर्ताओं और लोगों जमावड़ा हो सकता है जिसकों लेकर प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। हालांकि राज्य में चुनाव आचार संहिता और कोविड के नियम लागू हैं।

दरअसल सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं और इसके लिए उन्होंने पार्टी का गढ़ कही जाने वाले मैनपुरी जिले की करहल सीट को चुना है। अभी तक अखिलेश यादव ने सिर्फ लोकसभा चुनाव लड़ा है और उसमें जीत हासिल की है। वहीं राज्य का मुख्यमंत्री बनने के बाद वह विधान परिषद के सदस्य बने थे। मैनपुरी जिले में तीसरे चरण में चुनाव होने हैं और यहां पर 20 फरवरी को वोट डाले जाएंगे। वहीं इसके लिए नामांकन प्रक्रिया चल रही है और अखिलेश यादव आज नामांकन करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here