Home राज्य उत्तर प्रदेश UP Assembly Election 2022 : शंशय खत्म CM Yogi गोरखपुर, केशव मौर्य...

UP Assembly Election 2022 : शंशय खत्म CM Yogi गोरखपुर, केशव मौर्य सिराथू से लड़ेंगे चुनाव, BJP ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

94
0

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने शनिवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। इस सूची में पहले और दूसरे चरण के प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया है। प्रेसवर्ता के दौरान केंद्रीय मंत्री और यूपी चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान ने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान से पहले सरकार की उपलब्धियों को गिनाया है।

पहले चरण के चुनाव को लेकर शुक्रवार से ही नामांकन प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है। वही आज शनिवार को भाजपा प्रथम चरण की 58 सीटों से 57 प्रत्याशियों का नामों का ऐलान किया है। वहीं, दूसरे चरण की 55 सीटों में से 48 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया है।

बता दें कि, सबसे बात यह रही कि इस बार विधानसभा चुनाव मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कहा से लड़ेंगे इसका पूरा शंशय खत्म हो गया है। सीएम योगी आदित्यनाथ को गोरखपुर शहर से टिकट दिया गया है। इसके साथ ही उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को प्रयागराज की सिराथू से टिकट दिया गया है। इसके साथ ही कैराना सुरेश रणा, गाजियाबाद से अतुल गर्ग, लोनी से नंदकिशोर गुर्जर, साहिबाबाद से सुनील शर्मा, नोएडा से पकंज सिंह, दादरी से तेजपाल सिंह सागर, जेवर से धीरेंद्र सिंह, सरधना से संगीत सोम को टिकट दिया गया है।

देखे किसकों कहा से मिला टिकेट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here