Home राज्य उत्तर प्रदेश UP Assembly Election 2022 : कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की तीसरी...

UP Assembly Election 2022 : कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट, 89 प्रत्याशियों की सूची में 37 महिलाओं को टिकट

65
0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने अपने-अपने उम्मीदवारों के लिस्ट जारी कर रहे है। ऐसे में बुधवार को कांग्रेस ने 89 प्रत्याशियों वाली तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस तीसरी लिस्ट में कांग्रेस द्वारा चलाये जा रहे स्लोगन लड़की हूं लड़ सकती हूं वादे के अनुसार 37 महिलाओं को टिकट दिया है। इससे पहले पहली लिस्ट कांग्रेस ने 50 महिलाओं जबकि दूसरी लिस्ट 16 प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है।

बता दे कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने यूपी चुनाव में ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ का नारा देते हुए 40 फीसदी महिलाओं को टिकट देने की बात कही थी। जिसको लेकर कांग्रेस पार्टी द्वारा अपने वादे को पूरा करते हुए महिलाओं को टिकट दकर मैदान में उतारा जा रहा है। कांग्रेस द्वारा जारी की गई तीसरी सूची में जिन महिलाओं को टिकट दिया गया है, वो इस प्रकार है।

बेहट से पूनम कंबोज, बिजनौर से अकबरी बेगम, नूरपुर से बाला देवी सैनी, कुंदरकी से दरक्षा अहसान खान, नौगांवा सादत से रेखा सुखराज रानी, हाथरस से सरोज देवी, सिकंदरा राव से छवि वार्ष्णेय, अमांपुर से दिव्या शर्मा, मारहरा से तारा राजपूत, जलेसर से नीलिमा राज, भोगांव से ममता राजपूत, शेखुपर से फराह नईम, बिथरी चैनपुर से अलका सिंह, हरगांव से डॉ ममता वर्मा, लहरपुर से अनुपमा द्विवेदी, महमूदाबाद से उषा देवी वर्मा, सिधौली से कमला रावत, गोपामऊ से सुनीता देवी, सांडी से आकांक्षा वर्मा, तिर्वा से नीलम शाक्य, भरथना से स्नेहलता दोहरे, बिधूना से सुमन व्यास, रसूलाबाद से मनोरमा शंखवार, गरौठा से नेहा संजीव निरंजन, चित्रकूट से निर्मला भारती, जहानाबाद से कमला प्रजापति, पट्टी से सुनीता सिंह पटेल, बाराबंकी से गौरी यादव, मिल्कीपुर से नीलम कोरी, अलापुर से सत्यम्वदा पासवान, जलालपुर से रागिनी पाठक, भिनगा से वंदना शर्मा, श्रावस्ती से ज्योति वर्मा, बलरामपुर से बबिता आर्या, बांसी से किरण शुक्ल, पिपराइच से मेनिका पांडेय, पथरदेवा से अम्बर जहां।

यहां देखे पूरी लिस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here