Home राज्य उत्तर प्रदेश UP Assembly Election 2022 : पुलिस आयुक्त कमिश्नर ने की नामांकन को...

UP Assembly Election 2022 : पुलिस आयुक्त कमिश्नर ने की नामांकन को लेकर अहम बैठक, आईजी रेंज रहे मौजूद

106
0

वाराणसी। विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस द्वारा चुनाव सम्बंधित अहम बैठक की गई। इस दौरान पुलिस कमिश्नर, आईजी रेज सहित तमाम अधिकारी गण मौजूद रहे।

पुलिस आयुक्त ए सतीश गणेश ने शनिवार को आईजी रेंज के सत्यनारायण की मौजूदगी में आगामी विधानसभा चुनाव सम्बन्धी अहम बैठक की। बैठक में एसपी ग्रामीण, डीसीपी मुख्यालय, डीसीपी काशी और डीसीपी वरुणा सहित सभी उच्चाधिकारी मौजूद रहे। 

इस बैठक में पुलिस आयुक्त ए सतीश गणेश ने बताया कि आज वाराणसी शहर और ग्रामीण पुलिस के अफसरों संग आगामी चुनाव की तैयारी को लेकर महत्वपूर्ण बैठक की गयी है। इसमें वाराणसी की सभी 8 विधानसभा सीटों पर 10 फरवरी से शुरू हो रहे नामांकन की सुरक्षा व्यवस्था पर चर्चा की गयी है। कलेक्ट्रट परिसर में ही मौजूद मजिस्ट्रेट कार्यालयों में ही विधानसभावार नामांकन होने हैं।

चुनाव आयोग की गाइडलाइन के अनुसार किसी भी प्रकार का नामांकन जुलूस निकालने पर पाबंदी होगी और सिर्फ एक प्रत्याशी के साथ दो प्रस्तावक ही नामांकन स्थल पर प्रवेश पा सकेंगे। सुरक्षा की दृष्टि से सख्त व्यवस्था की जा रही है ताकि किसी अप्रिय घटना से बचा जा सके।

उन्होंने बताया कि आज संपन्न हुई बैठक में सभी पोलिंग पार्टियों के डिस्पैच सेंटर की सुरक्षा व्यवस्था पर भी चर्चा की गयी है। इसमें यूपी कालेज मैदान, पहाड़िया मंडी स्थल, जगतपुर इंटर कालेज, कटिंग मेमोरियल इंटर कालेज और क्रिश्चियन नर्सरी प्राईमरी स्कूल ( छोटी कटिंग) स्कूल पर पोलिंग पार्टियों के डिस्पैच के दिन कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की जा रही है। 

इसके अलावा चुनाव में किइस भी प्रकार की आपराधिक गतिविधियों, काले धन आदि की निगरानी के सम्बन्ध में अधिकारियों संग चर्चा की गयी। जनपद की ज़्यादातर सीमा ग्रामीण क्षेत्र में आती है ऐसे में आईजी रेंज के सत्यनारायण के साथ जनपदीय बैरियर पॉइंट्स पर चर्चा की गयी है। साथ ही जोनल एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट के सतह लगने वाले पुलिस बल पर भी चर्चा की गयी है।  

इसके अलावा सेन्ट्रल आर्म्ड पुलिस फ़ोर्स (CAPF) को किस तरह से ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में डिप्लॉय करना है। इसपर विस्तार से विचार विमर्श किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here