Home राज्य उत्तर प्रदेश UP Assembly Election 2022 : BJP ने जारी किया 17 प्रत्याशियों की...

UP Assembly Election 2022 : BJP ने जारी किया 17 प्रत्याशियों की लिस्ट, सरोजनी नगर से मंत्री स्वाति सिंह को नही मिला टिकट

102
0


उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल अपने-अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर रहे है। साथ ही विधानसभा 2022 चुनाव जीत के दावे भी कर रहे है। ऐसे में मंत्री स्वाति सिंह के टिकट को लेकर भी भी संशय था कि क्या इस बार स्वाति सिंह को सरोजनीनगर ने टिकट मिलेगा या नही तमाम अटकलों के बीच योगी आदित्यनाथ सरकार में महिला कल्याण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) स्वाति सिंह को लखनऊ जिले के सरोजनी नगर विधानसभा क्षेत्र से टिकट नहीं मिला है। सरोजनी नगर से ईडी के पूर्व अधिकारी राजेश्वर सिंह को टिकट दिया गया है। भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को प्रत्याशियों की एक और लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 17 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं।

बता दे कि विधानसभा चुनाव 2017 में स्वाति सिंह को सरोजनी नगर पहली बार चुनाव जीती थीं और इस बार भी उन्हें यहां से बीजेपी के टिकट की प्रबल दावेदार बताया जा रहा था, जबकि ऐसी भी खबरें थीं कि उनके पति दयाशंकर सिंह भी इस सीट से खुद के लिए टिकट चाहते थे। वही लखनऊ की जिस कैंट सीट पर रीता बहुगुणा जोशी अपने बेटे के लिए टिकट मांग रही थीं और जिस कैंट सीट की चर्चा अपर्णा यादव के लिए भी थी, उसी पर बृजेश पाठक को टिकट दिया गया है। योगी सरकार में कानून मंत्री बृजेश पाठक लखनऊ मध्य से पिछली बार बीजेपी के टिकट पर जीते थे।

भाजपा द्वारा जारी को प्रत्याशियों की लिस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here