Home राज्य उत्तर प्रदेश वाराणसी में अनोखी पान की दुकान, प्रधानमंत्री के तस्वीरों से सजी है...

वाराणसी में अनोखी पान की दुकान, प्रधानमंत्री के तस्वीरों से सजी है पूरी दुकान, दुकानदार PM को मानते है अपना भगवान

85
0

वाराणसी। बनारस का पान पूरी दुनिया में अपने अलग स्वाद के लिए मशहूर है। यहां पर पान की खेती तो नहीं होती है, फिर भी बनारसी पान की अपनी अलग पहचान है। जिसके चलते आज भी “खईके पान बनारस वाला खुल जाए बंद अकल का ताला” वाला गाना पान की दुकानों पर बजता हुआ सुनाई देगा। यहां के पान का स्वाद अलग ही है, जो पूरे देश में कहीं नहीं मिलेगा। वैसे तो पान का ज‍िक्र पुराणाें में भी म‍िलता है, लेक‍िन मौजूदा समय में बनारसी पान दुन‍ियाभर में अपने स्‍वाद के लोकप्र‍िय है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में दिखी यह अनोखी पान की दुकान आप इस तस्वीर में देख सकते हैं की पान की दुकान पूरी तरह से प्रधानमंत्री द्वारा किए गए कार्यों की पेपर की कटिंग से सजाई गई है।

उत्तर प्रदेश समाचार से बात करते हुए पान के दुकानदार ने बताया कि वह प्रधानमंत्री को अपना भगवान मानते हैं और 2014 से ही उन्होंने सारी कटिंग को इकट्ठा करना शुरू कर दिया था और अब उनके द्वारा किए गए हर कार्य की कटिंग अपनी दुकान पर लागये है।

पूछने पर उन्होंने बताया कि मैं प्रधानमंत्री के संदेश को बस लोगों तक पहुंचाने का काम कर रहा हूं मेरी इच्छा है कि मैं एक बार प्रधानमंत्री से जरूर मिलू यही नही पान बनाते वक्त प्रधानमंत्री मोदी की फ़ोटो की कटिंग अपने माथे पर भी चिपकाए रहते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here