Home खेल Under-19 World Cup : विश्व कप में भारत का जीत से आगाज,...

Under-19 World Cup : विश्व कप में भारत का जीत से आगाज, दक्षिण अफ्रीका को 45 रन से हराया

0

जार्जटाउन, प्रेट्र। प्रोविडेंस स्टेडियम में शनिवार को खेले गए चार बार के चैंपियन भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 45 रनों से हराकर अंडर-19 विश्व कप में अपने अभियान की जीत से शुरुआत की। भारत ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद कप्तान यश धुल की 82 रनों की पारी की बदौलत 46.5 ओवर में 232 रन बनाए। इसके बाद बायें हाथ के स्पिनर विक्की ओस्टवाल (5/28) और तेज गेंदबाज राज बावा (4/47) ने दक्षिण अफ्रीका को 45.4 ओवर में 187 रन पर ढेर कर दिया।

वही 232 रनों के जवाब में उतरी दक्षिण अफ्रीका ने लक्ष्य का पीछा करते हुए सलामी बल्लेबाज इटहान जान कनिंघम (0) का विकेट पहले ओवर में ही गंवा दिया, जिन्हें तेज गेंदबाज राजवर्धन हेंगरगेकर (1/38) ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। वेलेंटाइन किटाइम (25) और डेवाल्ड ब्रेविस (65) ने दूसरे विकेट के लिए 58 रन जोड़े। जब ये दोनों हावी होने की कोशिश कर रहे थे तब ओस्टवाल ने किटाइम को विकेटकीपर दिनेश बना के हाथों कैच कराकर साझेदारी तोड़ी।

ओस्टवाल ने 21वें ओवर में जीजे मारी (8) को विकेट के पीछे कैच कराकर स्कोर तीन विकेट पर 83 रन कर दिया। इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने दक्षिण अफ्रीका को संभलने का मौका नहीं। दिया। बावा ने 36वें ओवर में ब्रेविस को कप्तान धुल के हाथों कैच कराया, जिसके बाद दक्षिण अफ्रीकी पारी ढहने में समय नहीं लगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here