Home राज्य उत्तर प्रदेश शंख ध्वनि और डमरू केे डम डम से गूंजा मंदिर प्रांगण 300...

शंख ध्वनि और डमरू केे डम डम से गूंजा मंदिर प्रांगण 300 से अधिक तमिल भाषी श्रद्धालु दर्शन पूजन करने पहुंचें मंदिर

0

वाराणसी। काशी तमिल संगमम कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए काशी पहुंचे तमिल भाषी श्रद्धालु मंगलवार की सुबह श्री काशी विश्वनाथ धाम पहुंचे। करीब 350 से अधिक श्रद्धालुओं का स्वागत पुष्प वर्षा, डमरू वादन और शंख बजाकर किया गया।

सभी दर्शनार्थी इस दौरान हर-हर महादेव के जयघोष लगाते हुए मंदिर में प्रवेश किए और बाबा का जलाभिषेक किया। सभी दर्शनार्थी मंदिर चौक में पहुंचे जहां मंदिर प्रशासन की ओर से अंगवस्त्रम रुद्राक्ष की माला और स्वस्ति वाचन कर उनका स्वागत किया गया। दर्शनार्थियों ने इस भव्य श्री काशी विश्वनाथ धाम को निहारा, सभी दर्शनार्थी गंगा तट पर जाकर मां गंगा और बाबा विश्वनाथ से जीवन मंगल की कामना की। भवनों के बारे में जानकारी लेने और निर्माण की खूबसूरती को देखने के पश्चात सभी दर्शनार्थी विशालाक्षी मंदिर गए और वहां माता का भी आशीर्वाद प्राप्त किया।

सभी दर्शनार्थी अपनी यात्रा के दौरान अन्नपूर्णा मंदिर में भी दर्शन पूजन कर पुण्य लाभ प्राप्त किया। यात्रा के दर्शन पूजन के पश्चात सभी दर्शनार्थियों को श्री काशी विश्वनाथ धाम की भोगशाला में दक्षिण भारतीय व्यंजनों का प्रसाद भी वितरित किया। मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी श्री सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि मंदिर आने वाले हर श्रद्धालु के लिए प्रसाद की निशुल्क व्यवस्था की गई है, विशेषकर दक्षिण भारतीय भोजन कराया जाता है। इस कार्यक्रम में अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी श्री निखिलेश कुमार मिश्रा, विशेष कार्य अधिकारी श्री उमेश कुमार सिंह सहित बड़ी संख्या में अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here