Home राज्य उत्तर प्रदेश सपा कार्यकर्ताओं ने EVM मशीन बदलने का आरोप लगाकर किया हंगामा, DM...

सपा कार्यकर्ताओं ने EVM मशीन बदलने का आरोप लगाकर किया हंगामा, DM बोले- फैलाई जा रही अफवाह

74
0

वाराणसी । उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 अब सम्पन्न हो चुका है। अब मतगणना की बारी है, जो 10 मार्च को होना है। ऐसे में सभी राजनीतिक दल EVM को लेकर हैक और बदलाव को लेकर आरोप भी लगाएंगे। इसी क्रम में आज समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने ईवीएम को लेकर जमकर बवाल काटा है।

यह रहा पूरा मामला

पहड़िया मंडी में बने स्ट्रांग रूम के अलावा खाद्य गोदाम में बने स्टोरेज से ईवीएम मशीने उदय प्रताप कालेज जाते समय समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा रोककर जमकर बवाल किया है। कार्यकर्ताओं ने ईवीएम मशीन बदलने का आरोप लगा रहे है और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रही है।

इस संदर्भ में जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने अनुसार यह सभी ईवीएम मशीन से चुनाव से सम्बन्ध से नहीं है। सभी ईवीएम मशीन 10 मार्च को होने वाली मतगणना के लिए लगे कर्मियों को कल दी जाने वाले ट्रेनिंग के लिए उदय प्रताप कालेज जा रही थी, जिसमे कुछ राजनीतिक पार्टियों के कार्यकर्ताओं द्वारा रोककर बवाल किया गया। 

चुनाव में प्रयुक्त ईवीएम कहकर फैलाया जा रहा अफवाह : DM

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि प्रशिक्षण हेतु ईवीएम मंडी में स्थित अलग खाद्य गोदाम में बने स्टोरेज से यूपी कॉलेज जा रही थी जिसे कुछ राजनीतिक लोगों ने वाहन को रोक कर उसे चुनाव में प्रयुक्त ईवीएम कह कर अफवाह फैलाई है। कल काउंटिंग ड्यूटी में लगे कर्मचारियों की द्वितीय ट्रेनिंग है और हैंड्स ऑन ट्रेनिंग हेतु ये मशीन ट्रेनिंग में हमेशा प्रयुक्त होती हैं।

चुनाव में प्रयुक्त हुई ईवीएम CRPF जवानों के कब्जे और सीसीटीवी के निगरानी में : DM

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने साफ़ किया कि जो ईवीएम चुनाव में प्रयुक्त हुई थीं वे सब स्ट्रांग रूम में सीआरपीएफ जवानों के कब्जे में सील बंद हैं और इसकी निगरानी सीटीसीवी से की जा रही है। जिसे सभी राजनीतिक दलों के लोग देख रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here