Home राज्य उत्तर प्रदेश काशी हिंदू विश्वविद्यालय के ट्रामा सेंटर में संगोष्ठी का आयोजन किया गया

काशी हिंदू विश्वविद्यालय के ट्रामा सेंटर में संगोष्ठी का आयोजन किया गया

31
0

वाराणसी । काशी हिंदू विश्वविद्यालय के ट्रामा सेंटर में संगोष्ठी का आयोजन किया गया इसमें रक्त का थक्का धमनियों में जमने के कारण एवं इसमें होने वाली परेशानियों के बारे में विस्तृत चर्चा की गई।

ज्ञात हो कि ट्रामा सेंटर में इससे संबंधित जाँच जिसमे मुख्य रूप से थ्रोम्बोएलसोग्राम की सुविधा पहले से ही उपलब्ध हैं उसके उपचार के लिए त्वरित जाँच रक्त को बहने से रोकना व खून को रोकने से संबंधित विस्तृत चर्चा की गई।

इस संगोष्ठी में देश के 100 चिकित्सकों ने भाग लिया इसमें मुख्य रूप से डॉक्टर राजीव मेदांता हॉस्पिटल डॉक्टर अजय पांडे का व्याख्यान प्रमुख था आयोजन संगोष्ठी का उद्घाटन आचार्य प्रभारी ट्रामा सेंटर डॉक्टर सौरभ सिंह द्वारा किया गया इसका आयोजन एनेस्थीसिया विभाग द्वारा किया गया।

संगोष्ठी की अध्यक्षता डॉक्टर आर बी सिंह ने की संगोष्ठी का संचालन डॉक्टर राजेश मीणा के द्वारा किया गया समापन में इन्होंने बताया कि कोविड-19 परेशानियों के बाद इन संगोष्ठी का बहुत महत्व है इससे सिख लेते हुए आगे और सावधानी से कार्य करना पड़ेगा कार्यक्रम में मुख्य रूप से डॉ घनश्याम यादव, डॉ आर के दुबे,डॉ संदीप, डॉ यशपाल,डॉ अरुण,डॉ अखिलेश,डॉ ललित,डॉ एपी सिंह,डॉ अभिषेक पाठक,डॉ संदीप,डॉ शाशि, डॉ रामनिवास, डॉ विजय,डॉ सुमित,डॉ अभिनय, डॉ एस के भारती,ड़ॉ श्रुति और आखिरी में डॉ कविता मीणा ने अपने उद्बोधन दिए।।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here