Home ताजा काशी में दक्षिण भारतीय पोशाक में दिखे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

काशी में दक्षिण भारतीय पोशाक में दिखे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

0

PM Modi LIVE Today: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को अरुणाचल प्रदेश और उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं। इसके बाद गुजरात जाएंगे, जहां तीन दिन में उनकी 8 चुनावी रैलियों को प्रोग्राम है।

अरुणाचल प्रदेश के कार्यक्रम में हिस्से लेना के बाद प्रधानमंत्री वाराणसी पहुंच गए हैं, जहां ‘काशी तमिल संगमम्’ कार्यक्रम का उद्घाटन होना है। ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ की थीम पर यह कार्यक्रम हो रहा है। यह कार्यक्रम वाराणसी में बीएचयू के एम्फीथिएटर ग्राउंड में हो रहा है। यहां तमिलनाडु की सांस्कृतिक विविधता को दर्शाने के लिए 75 स्टॉल लगाए गए हैं। पीएम मोदी तमिलनाडु से आए नौ शैव पीठों के अधीनम से मुलाकात के साथ ही इंजीनियरिंग व मेडिकल छात्रों से संवाद करेंगे। तमिल साहित्य का विमोचन भी पीएम के हाथों होगा।

मुख्यमंत्री योगी ने वन्नक्कम (नमस्ते) किया। कहा, विश्वेश्वर की पवित्र धरा पर रामेश्वर की पवित्र धरा से पधारे अतिथियों का स्वागत है। काशी में तमिल कार्तिक मास की अवधि में काशी तमिल संगमम का आयोजन किया जा रहा है। काशी में उत्तर दक्षिण का संगम हो रहा है। प्राचीन रिश्ता पुनर्जीवित किया जा रहा है।

PM Modi in Arunachal Pradesh

अरुणाचल प्रदेश के ईटानगर में पीएम मोदी ने ‘डोनी पोलो हवाई अड्डे’ का उद्घाटन किया। ₹640 करोड़ की लागत से विकसित इस हवाई अड्डे का उद्देश्य कनेक्टिविटी को बढ़ावा देना और क्षेत्र में व्यापार और पर्यटन को बढ़ावा देना है। यह राज्य का पहला ग्रीनफील्ड हवाई अड्डा है।

इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा, मैं जब भी अरुणाचल आता हूं, एक नई उमंग, ऊर्जा और नया उत्साह लेकर जाता हूं। अरुणाचल के लोगों के चेहरे पर कभी भी उदासीनता और निराशा नहीं झलकती है, अनुशासन क्या होता है? ये यहां हर व्यक्ति और घर में नजर आता है। फरवरी 2019 में इस एयरपोर्ट का शिलान्यास हुआ था और ये सौभाग्य मुझे मिला था। हम ऐसा वर्क कल्चर लाए हैं, जिसका शिलान्यास हम करते हैं, उसका उद्घाटन भी हम करते हैं। अटकाना, लटकाना और भटकाना वह समय चला गया। आज देश में जो सरकार है, उसकी प्राथमिकता देश का विकास है, देश के लोगों का विकास है। साल में 365 दिन, चौबीसों घंटे, हम देश के विकास के लिए ही काम करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here