Home राज्य उत्तर प्रदेश गाजियाबाद : ट्रेन के AC कोच में करते थे चोरी यात्री बन...

गाजियाबाद : ट्रेन के AC कोच में करते थे चोरी यात्री बन पुलिस ने पकड़े

0

उत्तर प्रदेश में गाजियाबाद की रेलवे पुलिस ने तीन ऐसे चोरों को गिरफ्तार किया है, जो एसी कोच में सफर कर रहे लोगों का कीमती सामान चुरा लिया करते थे. घटना को अंजाम देने का तरीका भी इनका बड़ा शातिरना था.
पुलिस ने ऐसे ही चोरों के गैंग के तीन सदस्य गिरफ्तार किया है, जिनके कब्जे से यात्रियों से चुराई गई लाखों की कीमती ज्वैलरी और नकदी बरामद की है.

रेल के सफर को सभी लोग करते हैं और सुरक्षा की दृष्टि से लोग एसी कोच में चलना पसंद करते हैं. क्योंकि वहां पर किसी का ज्यादा आनाजाना नहीं होता है और मुसाफिरों को सुरक्षा का भरोसा भी रहता है. लेकिन चोरों का एक गैंग लगातार एसी कोच में सफर करने वालों के कीमती सामान को बड़े ही शातिराना ढंग से चुरा रहा था, जिसकी शिकायत लगातार रेलवे पुलिस को मिल रही थी. इस गैंग को पकड़ने के लिए फिर पुलिस ने अपना जाल बिछाया और इसके तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया.

ऐसे देते थे चोरी को अंजाम

रेलवे पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद पूछताछ में इन्होंने पुलिस को बताया कि पहले यह रिजर्वेशन वाले कोचों में मुसाफिरों का सामान चुरा लिया करते थे, लेकिन वहां इनका मोटा हाथ नहीं लगता था. इसके बाद इन्होंने एसी कोच में सफर करने वाले यात्रियों को अपना निशाना बनाना शुरू कर दिया. रात के समय यह उस एसी कोच में पहुंच जाते थे, जिसमें मुसाफिर एसी में खुद को सुरक्षित समझ कर लापरवाही से सो रहे होते थे.

कीमती सामना और नकदी चोरी

यहां यह लोग यात्रियों के बैग की चैन को काटकर उसमें से कीमती सामान और नकदी चुरा लिया करते थे. इतना ही नहीं किसी को पता ना चले इसके लिए यह लोग बैग की चैन को रिपेयर कर लॉक लगाकर पहले की तरह बंद कर दिया करते थे. जिसके बाद सामान चोरी होने का पता यात्रियों को काफी देर से चलता था.

लगातार बढ़ रही थी चोरी की घटना

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया एसी कोच में लगातार चोरी की वारदात बढ़ रही थी. इसकी शिकायत बार-बार उनके पास आ रही थी, लेकिन पुलिस को कोई सुराग हाथ नहीं लग रहा था. इसके लिए पुलिस ने अपना जाल बिछाया और सिविल वर्दी में अपने पुलिसकर्मी को एसी कोच में सवार कर दिया.

पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार

जब रात में इन चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम देने का प्रयास किया तो कोच में पहले से मौजूद पुलिस वालों ने इन्हें दबोच लिया और गिरफ्तार किया. गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने इनकी निशानदेही पर लाखों की ज्वैलरी और नकदी बरामद की है. पुलिस अब इनसे इनके बाकी साथियों का पता पूछ उन्हें भी जल्द गिरफ्तार करने की बात कह रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here