Home राज्य उत्तर प्रदेश वाराणसी में PM मोदी करेंगे छह किलोमीटर लंबा रोड शो

वाराणसी में PM मोदी करेंगे छह किलोमीटर लंबा रोड शो

101
0

वाराणसी । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, UP assembly elections 2022 के सातवें व अंतिम चरण के मतदान से पूर्व दो दिन के लिए अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आएंगे। इस दौरान वो सबसे पहले रोड-शो करेंगे। फिर अगले दिन सेवापुरी विधानसभा क्षेत्र में जनसभा को संबोधित करेंगे। जनसभा के लिए वो स्थल चुना गया है जहां से वो सेवापुरी के साथ ही रोहनिया विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं तक अपना संदेश पहुंचा सकें।

पटेल चौक से विश्वनाथ मंदिर तक रोड-शो

पीएम मोदी तीन नहीं चार मार्च को दोपहर बाद बनारस पहुंचेंगे। पहले वो बरेका विश्राम गृह में कुछ देर के लिए रुकेंगे। फिर पहुंचेंगे मलदहिया स्थित पटेल चौराहा। वहां से काशी विश्वनाथ मंदिर तक रोड शो करेंगे। रोड-शो का रूट तकरीबन फाइनल है। वो मलदहिया से लहुराबीर, कबीरचौरा, मैदागिन, चौक होते काशी विश्वनाथ मंदिर तक जाएंगे। भाजपा ने दोपहर बाद दो बजे से रात आठ बजे के बीच रोड शो के लिए प्रशासन से अनुमति ली है।

पीएम मोदी पांच मार्च को काशी सेवापुरी क्षेत्र में जनसभा को संबोधित करेंगे

इस बीच बीजेपी पदाधिकारियों ने गुलाबबाग स्थित पार्टी कार्यालय में पीएम के वाराणसी के कार्यक्रम को लेकर देर रात तक मंथन किया। इसमें रोड शो को ऐतिहासिक बनाने की रणनीति बनाई गई। पार्टी पदाधिकारियों के मुताबिक प्रधानमंत्री दोपहर बाद बनारस आएंगे। वह बरेका गेस्ट हाउस में कुछ देर बाद विश्राम के बाद मलदहिया चौराहा पहुंचेंगे। वहां सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद शाम चार बजे से रोड-शो शुरू होगा। प्रधानमंत्री रात्रि प्रवास बरेका गेस्ट हाउस में करेंगे। अगले दिन सेवापुरी विधानसभा क्षेत्र में रिंगरोड के पास खजुरी में जनसभा को संबोधित करेंगे। यहां से वह सड़क मार्ग से बाबतपुर एयरपोर्ट रवाना होंगे।

पिछली बार तीन दिन तक रुके थे पीएम

पिछली बार यानी 2017 के विधानसभा चुनाव से पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में रुके थे। तब इन तीन दिनों में उन्होंने चुनावी हवा का रुख बदल दिया था। नतीजा ये निकला कि बीजेपी ने गठबंधन वाले दलों के साथ मिल कर वाराणसी जिले की सभा आठों सीटों पर जीत हासिल की थी। तब ऐसी कोई विधानसभा सीट नहीं रही जहां मोदी के वाराणसी प्रवास का फर्क न पड़ा हो। लेकिन इस बार वो दो दिन ही रुक रहे हैं और इन दो दिनों में ही वो अपने क्षेत्र के अलावा चंदौली संसदीय क्षेत्र की अजगरा और शिवपुर तथा जौनपुर के मछली शहर संसदीय क्षेत्र के पिंडरा विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं को साधने की कोशिश करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here