Home राज्य उत्तर प्रदेश वाराणसी : CHS में लॉटरी से दाखिले को लेकर एनएसयूआई ने खून...

वाराणसी : CHS में लॉटरी से दाखिले को लेकर एनएसयूआई ने खून से राष्ट्पति को लिखा पत्र

0

वाराणसी। सेंट्रल हिन्दू स्कूल (सीएचएस) में लॉटरी का मामला तूल पकड़ता ही जा रहा है। इसी क्रम में सोमवार को भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) की बीएचयू इकाई से जुड़े छात्रों ने बीएचयू के सेंट्रल हिन्दू स्कूल (सीएचएस) में दाखिले की लॉटरी ( जुआ ) प्रणाली के विरोध में और प्रवेश परीक्षा बहाल करने की मांग को लेकर महामहिम राष्ट्रपति को खून से लिखकर पोस्टकार्ड भेजा।

छात्रों ने बीएचयू के विजिटर होने के नाते महामहिम राष्ट्रपति से इस प्रकरण में हस्तक्षेप करने और सीएचएस प्रवेश परीक्षा को तत्काल बहाल कराने की मांग की है।

इसके साथ ही आंदोलित छात्रों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और बीएचयू के कुलपति प्रो सुधीर कुमार जैन को भी खून से खत लिखा और ये मांग रखी कि सीएचएस प्रवेश प्रक्रिया में लॉटरी ( जुआ ) प्रणाली को खत्म कर के प्रवेश परीक्षा को बहाल किया जाए।

इस दौरान काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (BHU) छात्र परिषद के पूर्व महासचिव डॉ० विकास सिंह ने कहा कि “लॉटरी (जुआ) प्रणाली से दाखिला समाज के गरीब वंचित और मेधावी छात्रों की प्रतिभा के साथ क्रूर मजाक है, यह प्रणाली अन्यायपूर्ण और दोषपूर्ण है, इसका नकारात्मक असर सीएचएस जैसे संस्था की गुणवत्तापरक शिक्षा पर भी पड़ेगा।”

इस संदर्भ में राणा रोहित ने कहा कि “प्रशासन हमारी मांग को लगातार अनसुना कर रहा है, अब हम सभी आंदोलित छात्र जल्द ही अनिश्चितकालीन धरना देंगे और जरूरत पड़ी तो भूख हड़ताल व आमरण अनशन भी करेंगे। सीएचएस में प्रवेश परीक्षा बहाल कराकर ही दम लेंगे।”

इस दौरान डॉ विकास सिंह, रोहित कुमार, अभिनव मणि त्रिपाठी, कपीश्वर मिश्रा, प्रशांत पाण्डेय, आदर्श गौतम, बिशेश शाह आदि मौजूद रहें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here