Home राज्य उत्तर प्रदेश News Impact Exclusive : बेटे की शादी पर ट्राली चालक ने PM...

News Impact Exclusive : बेटे की शादी पर ट्राली चालक ने PM Modi को भेजा था निमंत्रण, पत्र भेजकर प्रधानमंत्री ने दिया आर्शीवाद

149
0
देखे वीडियो

वाराणसी। उत्तर प्रदेश के जनपद वाराणसी के ट्राली चलाने वाले मंगल केवट ने अपने बेटे की शादी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निमंत्रण भेजा था। जिसके बाद PM Modi ने पत्र भेजकर बेटे और बहु को आर्शीवाद दिया है। इससे पहले भी मंगल ने अपनी बेटी की शादी का कार्ड प्रधानमंत्री मोदी को भेजा था। उस समय प्रधानमंत्री मोदी ने एक पत्र भेजकर शुभकामनाएं भी दी थीं। बता दे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी के सांसद भी है जिन्हें काशीवासी परिवार का सदस्य भी मानते है। इससे पहले उत्तर प्रदेश समाचार ने पहले भी खबर चलाया था जिसका खबर का असर हुआ था।

जनपद वाराणसी के रामनगर क्षेत्र आदर्श ग्राम डोमरी गांव के रहने वाले मंगल केवट जो पेशे से एक ट्राली चालक है। जिनके बेटे की शादी 19 फरवरी 2022 को थी। अपने बेटे के शादी के लिए काशी के सांसद और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निमंत्रण भेजा था। जिसके बाद पीएम मोदी ने 14 फरवरी को प्रधानमंत्री मोदी ने बेटे और बहू को पत्र भेजकर आशीर्वाद दिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भेजे गए पत्र में लिखा है…

श्री मंगल केवट जी,
चि. अमन और आयु. रीता के विवाह का निमंत्रण पत्र पाकर प्रसन्नता हुई। परिवार की खुशी में शामिल होने का न्योता देने के लिए। आपका बहुत बहुत धन्यवाद। कामना करता हूं कि सब-युगल जीवन की पगडी पर तालमेल से आगे बड़े जीवन के उतार-चढ़ाव के सहवाबी और सुख-दुःख के सहभागी बने और सुखमय गृहस्थ जीवन व्यतीत करें। एक बार फिर से विवाह की इस मंगल बेल पर ढेर सारी बधाई और शुभकामनाएं। स्नेह और आशीर्वाद सहित.

जानिए कौन है मंगल प्रसाद केवट, दो बार मिल चुके है पीएम मोदी से

आदर्श ग्राम डोमरी के रहने वाले मंगल प्रसाद केवट पेशे से ट्रॉली रिक्शा चलाकर प्रधानमंत्री के स्वच्छता अभियान मिशन से जुड़े हैं। इसके लिए 6 जुलाई 2018 को प्रधानमंत्री मंगल केवट को सम्मानित भी कर चुके हैं। तब से लेकर आज तक मंगल केवट चप्पल भी नहीं पहनते हैं। केवट ने अपने जीवन में स्वच्छता को पूरा तरह से उतार लिया है। वाराणसी के पुराने पुल राजघाट की प्रतिदिन सफाई करते हैं और लोगों को सफाई के लिए जागरूक करते हैं। दो बार प्रधानमंत्री से मिल चुके हैं।

बेटी की शादी में भी पीएम मोदी को भेजा था शुभ संदेश

ट्राली रिक्शा चलाने वाले मंगल प्रसाद केवट अपने परिवार का भरण-पोषण करते हैं। प्रतिदिन मंगल केवट सुबह-शाम स्वच्छता अभियान के लिए लोगों को प्रेरित करते हैं। 100 वर्ष से अधिक पुराने राजघाट पुल की स्वयं सफाई करते हैं और वहां पर गंदगी करने वाले लोगों को मना करते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 11 फरवरी 2020 में मंगल केवट की बेटी के शादी के लिए शुभकामना संदेश भेजा था और नव दंपति को ढेर सारी शुभकामनाएं भी दी थीं। बता दे की मंगल केवट की इकलौती बेटी साक्षी की शादी 12 फरवरी 2020 को थी। एक दिन पहले प्रधानमंत्री की शुभकामना आने से परिवार वाले बहुत ही प्रसन्न थे।

मंगल केवट प्रधानमंत्री मोदी को मानते है भगवान
 
उत्तर प्रदेश समाचार से बात करते हुए मंगल प्रसाद केवट ने बताया कि मंगल केवट ने बताया कि हमारे हिन्दू धर्म मे मान्यता है कि पहला निमंत्रण इष्ट देव भगवान को अर्पित किया जाता है। मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना भगवान मानता हूं। इसलिए मैं अपना पहला निमंत्रण अपने भगवान को दिया हूं। इसके बाद मैं निमंत्रण बाटना शुरू किया। मेरे द्वारा पहला निमंत्रण प्रधानमंत्री को दिया गया था। जिसके बाद पीएम मोदी जी के द्वारा हमारे यहां बधाई पत्र आया और हमे पूरी तर्ज प्रसन्नता है। उन्होंने कहा कि हमारा और हमारे देश का सौभाग्य है कि ऐसे प्रधानमंत्री हमको मिले है।

मंगल केवट ने कहा इसके बारे में हमारी पत्नी से हमसे कहा इसके अलावा कुछ और नही आया तो मैं कहा इसके आगे सब बेकार है। यह आया बहुत प्रसन्नता हुई है। उन्होंने कहा इससे पहले हमारे बेटी की शादी भी हुई थी। इसमें भी प्रधानमंत्री मोदी ने बधाई पत्र मिला था। इसके बाद जब प्रधानमंत्री जी जब बनारस आये थे तब हमसे 5 मिनट मिले थे और उन्होंने कहा था की मंगल में आपको जानता हूं आप देश सेवा करते है। आपका कार्य बहुत अच्छा है आपको क्या चाहिए क्या चाहते है तो मैंने उनसे कहा हाथ जोड़कर कहा था बस आपका आशीर्वाद चाहिए।

देखे वीडियो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here