Home राज्य उत्तर प्रदेश वाराणसी : बनारस के लिए खास रहे शिंजो आबे को नमामि गंगे...

वाराणसी : बनारस के लिए खास रहे शिंजो आबे को नमामि गंगे ने गंगा आरती से दी श्रद्धांजलि

82
0

वाराणसी। भारत के सदैव शुभचिंतक रहे और काशी से खास नाता रखने वाले जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे को नमामि गंगे ने दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती से श्रद्धांजलि अर्पित की। जहां बैठे थे शिंजो आबे उसी स्थल से गंगा आरती कर उनके लिए मोक्ष की कामना की गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रगाढ़ मित्र, महान वैश्विक व उत्कृष्ट राजनेता और एक उल्लेखनीय प्रशासक को काशी की तरफ से गंगा किनारे पुष्पांजलि अर्पित की गई।

विदित हो कि वाराणसी इंटरनेशनल कोऑपरेशन एंड कन्वेंशनल सेंटर ( रुद्राक्ष ) के लिए जापान ने 186 करोड़ रुपये की मदद की थी। भारत और बनारस के साथ शिंजो आबे का खास रिश्ता रहा है। बनारस के दौरे पर मां गंगा की आरती करके शिंजो आबे ने अलग छाप छोड़ी थी।

मां गंगा से शिंजो आबे के लिए मोक्ष की कामना करते हुए काशी क्षेत्र के संयोजक राजेश शुक्ला ने कहा कि श्री आबे ने भारत-जापान संबंधों को एक विशेष सामरिक और वैश्विक साझेदारी के स्तर तक बढ़ाने में बहुत बड़ा योगदान दिया। काशी के विकास के लिए श्री शिंजो आबे जी के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता है।आज पूरा भारत जापान के साथ शोक में है और हम इस कठिन घड़ी में अपने जापानी भाइयों और बहनों के साथ खड़े हैं।

आयोजन में प्रमुख रूप से नमामि गंगे काशी क्षेत्र के संयोजक राजेश शुक्ला सुषमा जायसवाल सुनीता देवी, आलोक मिश्रा, पंकज गुप्ता, दीपक गुप्ता, आशुतोष भदौरिया, शाश्वत बाजपेई, संतोष यादव सीमा कुशवाहा सहित सैकड़ों की संख्या में नागरिक गण उपस्थित रहे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here