Home राज्य उत्तर प्रदेश मॉरीशस के PM प्रविंद जगन्नाथ ने की काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन...

मॉरीशस के PM प्रविंद जगन्नाथ ने की काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन निहारी विश्वनाथ धाम की भव्यता,बोले अकल्पनीय

39
0

वाराणसी : मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ ने गुरुवार की शाम सपरिवार श्रीकाशी विश्वनाथ धाम पहुंच कर बाबा का दर्शन-पूजन किया। दर्शन-पूजन के बाद उन्होंने काशी विश्वनाथ धाम का अवलोकन किया। फिर गंगा आरती देखने रवाना हो गए। इससे पूर्व काशी विश्वनाथ धाम पहुंचने पर उनका स्वागत डमरुओं के निनाद से हुआ। वहीं धाम के भीतर भी कलाकारों व स्कूली बच्चों ने भव्य स्वागत किया।

बाबा धाम के द्वार पर डमरू दल तो अंदर लोक कलाकारों ने किया स्वागत

मॉरिशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ जैसे ही काशी विश्वनाथ धाम पहुंचे तो सबसे पहले द्वार पर ही उनका स्वागत डमरू वादको ने डमरू बजा कर किया। इसके बाद कलाकारों ने लोक नृत्य कर बाबा धाम में उनका स्वागत किया। इस दौरान प्रविंद जगन्नाथ ने भी सभी का अभिनंदन स्वीकार किया और बाबा के दर्शन को आगे बढ़ गए। मंदिर के गर्भगृह में अर्चकों के आचार्यत्व में षोडशोपचार पूजन किया।

बाबा धाम का अवलोकन कर अभिभूत नजर आए प्रविंद जगन्नाथ

बाबा का दर्शन-पूजन करने के बाद प्रविंद जगन्नाथ बाबा धाम का अवलोकन किया। श्री काशी विश्वनाथ धाम की भव्यता देखकर प्रविंद जगन्नाथ अभिभूत नजर आए। उन्होंने अधिकारियों से धाम के बारे में पूरी जानकारी ली। कहा कि धाम अकल्पनीय है। इस दौरान अधिकारी व पुलिस अफसर भी मौजूद रहें।

अब शुक्रवार को होगी सीएम योगी आदित्यनाथ संग वार्ता

अब मॉरीशस के पीएम और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदी बेन के साथ 22 अप्रैल को अलग-अलग वार्ता करेंगे। इस दौरान दोनो देशों के सामाजिक, सांस्कृतिक और आर्थिक मुद्दों पर वार्ता होनी संभावित है। वार्ता के पश्चात वो दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here