Home राज्य उत्तर प्रदेश लखनऊ : पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर फिर आये चर्चा में, अपने...

लखनऊ : पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर फिर आये चर्चा में, अपने आवास पर लगाई नई नेम प्लेट

90
0

लखनऊ। एक बार फिर से भारतीय पुलिस सेवा के पूर्व अधिकारी अमिताभ ठाकुर चर्चाओं में आगये है। इससे पहले भी यह आईपीएस अधिकारी व्यवस्था से सवाल हो या किसी घटना में पुलिसिया कार्रवाई, अक्सर चर्चा में बने रहे है। ऐसे में भी एक बार फिर से अमिताभ ठाकुर फिर से चर्चा में आ गए हैं। दरअसल, जेल से बाहर आने के बाद अमिताभ ठाकुर ने अपने घर पर फिर से नई नेम प्लेट लगवाई है। जिसमें इस नेम प्लेट पर अमिताभ ठाकुर ने ‘जबरिया जेल’ भी जोड़ दिया है।

हाल ही में जेल से मिली है जमानत

जी हां.. घर पर लगी नई नेम प्लेट के साथ अमिताभ ठाकुर की फोटो सामने आई है। गौरतलब है कि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के सांसद अतुल राय पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली युवती और उसके साथी के सुप्रीम कोर्ट के गेट पर आत्मदाह करने के मामले में अमिताभ ठाकुर का नाम आया था। लखनऊ पुलिस ने अमिताभ ठाकुर को जेल भेज दिया था। हॉल में इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने जमानत दी थी।

तीर्थ यात्रा से लौटने के बाद घर के बाहर लगवाई नई नेम प्लेट

जमानत मिलने के बाद अमिताभ ठाकुर मार्च महीने में ही जेल से बाहर आए हैं। जेल से छूटने के बाद अमिताभ ठाकुर अपनी पत्नी नूतन ठाकुर के साथ बाबा विश्वनाथ का दर्शन करने वाराणसी और मां विंध्यवासिनी का दर्शन करने मिर्जापुर गए थे। जेल से छूटने के बाद पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर तीर्थ यात्रा से लौटे तब घर पर नई नेम प्लेट लगा दी। जिसमें नेम प्लेट पर लिखा है। जबरिया जेल के नीचे भी जबरिया लिखकर प्रश्नवाचक चिह्न लगाया गया है।

इस सन्दर्भ में पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने कहा कि जिस तरह से मेरे साथ सबकुछ जबरिया हुआ। जबरिया रिटायर किया गया, जबरिया जेल गया, जबरिया तमाम घटनाएं हुईं तो आगे जो कुछ होगा, जबरिया ही होगा। इसीलिए जबरिया लिखकर प्रश्नवाचक चिह्न लगाकर छोड़ दिया है कि भविष्य में जो होगा, वह लिख देंगे।

गौरतलब है कि यूपी कैडर के आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर को योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार ने अपने पहले कार्यकाल में ही समय से पहले रिटायर कर दिया था। तब से अमिताभ ठाकुर लखनऊ के गोमती नगर स्थित अपने आवास पर लगी नेम प्लेट पर जबरिया रिटायर लिखने लगे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here