Home राज्य उत्तर प्रदेश बिहार में NTPC रिजल्ट में धांधली व छात्रों पर हुए लाठीचार्ज के...

बिहार में NTPC रिजल्ट में धांधली व छात्रों पर हुए लाठीचार्ज के खिलाफ BHU के छात्रों द्वारा प्रतिरोध सभा आयोजित की गई.

109
0

वाराणसी । लंका गेट(BHU) पर RRB-NTPC में हुई धांधली के खिलाफ बिहार में प्रदर्शनरत युवाओं पर पुलिसिया दमन के विरोध में बिहार युवा-छात्र संघर्ष समिति के बैनर तले प्रदर्शन किया गया।
बिहार में प्रतिभावान युवा-छात्र पलायन को मजबूर है। देश-प्रदेश में नौकरी की भारी कमी,नौकरी के पदों में कटौती और परीक्षा समय से न कराने से लेकर भर्ती प्रक्रिया में अनिमियता आदि समस्याएं व्याप्त है लेकिन न तो केंद्र सरकार की ओर से न तो राज्य सरकार की तरफ से सुधार के लिए प्रयास हो रहा।


एनटीपीसी (RRB-NTPC 2019) के स्नातक स्तरीय परीक्षा में हुई गड़बड़ी हुई। 2019 में भर्ती के लिए विज्ञापन निकाला गया और आंदोलन के बाद 2021 में परीक्षा हुई। रिजल्ट दिया गया 2022 में तो गड़बड़ी की गई, जबकि कई छात्र परीक्षा में सुधार की मांग पर आंदोलित थे।
अपने हक़ को लेकर जब छात्र-युवा सड़को पर निकलते हैं तो सरकार की पुलिस छात्रों-नौजवानों के ऊपर लाठी चार्ज और गोलियां चलाती है। ताज़ा उदाहरण पटना में प्रदर्शनरत छात्राओं पर लाठीचार्ज, आंसू गैस चलाना नीतीश कुमार सरकार के युवा-छात्र विरोधी चरित्र को दर्शाता है। लगातार केंद्र और राज्य सरकार विभिन्न प्रतियोगी परीक्षा को सफलतापूर्वक संपन्न कराने में विफल रही है।

किसी भी परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक हो जाना आम हो गया है। इसके विरोध में जब छात्र आवाज उठाते हैं तब उन्हें दबाने के लिए पुलिस की लाठी और जेल का इस्तेमाल किया जाता है। लखनऊ दिल्ली पटना जैसे किसी भी राजधानी में युवा का हक हर रोज मारा जा रहा है।
अतः
हमारी मांग है कि-
1.लाठीचार्ज के दोषी अधिकारियों पर त्वरित कार्यवाही हो
2.प्रदर्शनकारी छात्रों पर किसी भी तरह की पुलिसिया कार्यवाही 3.तुरंत रद्द किए जाएं।
परीक्षा में हुई धांधली की स्वतंत्र न्यायिक जांच हो।

इस सभा में मुख्य रूप से राजेश, राणा रोहित, राज, आशुतोष,शिवराज आदर्श, उमेश, मुरारी, शशिकांत, कुंदन, अभिषेक, अंकित,विकास, अभिनव आदि शामिल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here