Home खेल ICC World Cup Under-19 : टीम इंडिया को बड़ा झटका, 6 खिलाड़ी...

ICC World Cup Under-19 : टीम इंडिया को बड़ा झटका, 6 खिलाड़ी हुए कोरोना संक्रमित

86
0

बारबाडोस। अंडर-19 विश्व कप (Under-19 World Cup) में भारत को तगड़ा झटका लगा है। टीम बुधवार को आयरलैंड से (India vs Ireland) अपना दूसरा मुकाबला खेल रही है। लेकिन मैच में कप्तान यश ढुल (Yash Dhull) और उप-कप्तान एसके राशिद नहीं उतरे हैं। कोरोना संक्रमित होने के कारण दोनाें अभी आइसोलेट हैं। यह टीम की विश्वकप की तैयारियों को बड़ा झटका माना जा रहा है। आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले में निशांत सिद्धू कप्तानी कर रहे हैं।

ICC ने 17 खिलाड़ियों को शामिल करने की दी थी अनुमति, इस कारण खेल पाई टीम इंडिया मैच

मिली जानकारी के अनुसार टीम के आधे दर्जन खिलाड़ी संक्रमित हैं। इस कारण कोच को मैच के दौरान पानी पिलाना पड़ रहा है। यश ढुल और राशिद के अलावा मानव प्रकाश, सिद्धार्थ यादव, आराध्य यादव और वासु वत्स आइसोलेशन में हैं। इस कारण टीम की स्थिति खराब हैम मैच के लिए टीम को प्लेइंग-11 के खिलाड़ी मुश्किल से मिले। हालांकि आईसीसी (ICC) ने टूर्नामेंट के लिए 17 खिलाड़ियों को शामिल करने की अनुमति दी थी। इस कारण टीम मैच खेलने उतर सकी।

4 बार की विश्व चैंपियन है टीम इंडिया

एक सूत्र ने कहा कि कुछ खिलाड़ी पॉजिटिव खिलाड़ियों के संपर्क में आए थे। इस कारण एतिहात के तौर पर उन्हें आइसाेलेट कर दिया गया है। आयरलैंड जैसी कमजोर टीम के खिलाफ मैच ने मैनेजमेंट की मदद की। उन्होंने कहा कि आगे के बड़े मैच से पहले टीम कोई जोखिम नहीं लेना चाहती है। मालूम हो कि टीम ने पहले मुकाबले में साउथ अफ्रीका को मात दी थी। भारत ने सबसे अधिक 4 बार अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब जीता है।

भारतीय टीम ने दूसरे मैच में हालांकि आयरलैंड के खिलाफ अच्छी शुरुआत की है। टीम ने समाचार लिखे जाने अंगकृष रघुवंशी (79) और हरनूर सिंह (88) अर्थ शतकों तथा दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 164 रन की साझेदारी से भारत ने बुधवार को यहां अंडर-19 विश्व कप के ग्रुप-बी मैच में आयरलैंड के खिलाफ 5 विकेट पर 307 रन का शानदार स्कोर खड़ा किया।इन दोनों के अलावा राज बावा (42) और इस मैच में भारत की कप्तानी कर रहे निशांत सिंधु (36) ने उपयोगी योगदान दिया। राजवर्धन हैंगरगेकर ने अंत में 17 गेंद में 5 छक्के और 1 चौके से नाबाद 39 रन की पारी खेली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here