Home राज्य उत्तर प्रदेश वाराणसी : बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में नाव से पहुंची स्वास्थ्य विभाग की...

वाराणसी : बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में नाव से पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम, पीड़ितों का उपचार के साथ ही दवाओं का किया वितरण

20
0

वाराणसी। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा के निर्देशानुसार बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में चिकित्सकीय व्यवस्थाओं को सुदृढ़ करने के लिए स्वास्थ्य विभाग का प्रयास लगातार जारी है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सोमवार को नाव के जरिये बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. संदीप चौधरी ने खुद भी बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर दी जा रही चिकित्सकीय सुविधाओं का जायजा लिया।

जिले के बाढ़ प्रभावित ढेलवरिया, सूजाबाद, सामनेघाट, रमना, डाफी क्षेत्र में बड़ी संख्या में लोग अपने घरों में रह रहे है। ऐसे लोगों को चिकित्सकीय सुविधाओं का अभाव न हो इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की अलग-अलग टीम को नाव के जरिये सम्बन्धित क्षेत्रों में जीवन रक्षक दवाओं व अन्य चिकित्सकीय सुविधाओं के साथ भेजा गया। नाव के जरिये पहुंची टीम ने मरीजों का उपचार करने के साथ ही उन्हें आवश्यक दवाएं उपलब्ध करायी।

इस बीच मुख्य  चिकित्सा अधिकारी डा. संदीप चौधरी ने बाढ़ प्रभावित ढेलवरिया समेत अन्य क्षेत्रों का दौरा कर उपलब्ध चिकित्सकीय सुविधाओं की जानकारी ली। इसके साथ ही आवश्यक निर्देश दिये। सीएमओ ने बताया कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में फंसे लोगों को चिकित्सकीय सुविधाओं की पूरी व्यवस्था है। कहीं भी चिकित्सकीय सेवा का अभाव नहीं होने दिया जायेगा।

उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. पीयूष राय ने बताया कि सोमवार को बाढ़ राहत शिविरों में 441 मरीज देखे गये। साथ ही ओआरएस के 307 पैकेट व क्लोरीन टेबलेट की 1950 गोलियां वितरित की गयी।

इस तरह पांच दिनों में .बाढ़ राहत शिविरों में कुल 1204  मरीज देखे जा चुके है। साथ ही ओआरएस के 882 पैकेट व क्लोरीन टेबलेट की 6290 गोलियां वितरित की गयी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here