Home राज्य उत्तर प्रदेश वाराणसी : राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

वाराणसी : राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

112
0

वाराणसी। राष्ट्रीय सेवा योजना के साप्ताहिक शिविर के अंतर्गत बुधवार को सिकरौल स्थित सनबीम विमेंस कॉलेज वरुणा में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया। स्वास्थ्य शिविर में स्थानीय नागरिकों को कोविड के प्रति जागरूक किया गया एवं जिन्हें कोविड की बूस्टर डोज की आवश्यकता थी वह उन्हें लगाई गयी। इसके साथ ही जिन नागरिकों ने वैक्सीन की दूसरा डोज नहीं लगवाई थी उन नागरिकों को दूसरी डोज लगाई गई।

शिविर के माध्यम से क्षेत्रीय नागरिकों के बच्चों एवं उनके परिवार को नियमित टीकाकरण के लिए जागरूक किया गया। उन्हें बताया गया कि यह का टीकाकरण उनके शारिरिक विकास के लिए अत्यंत आवश्यक है। सिकरौल पीएचसी की प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ उपमा पांडे के नेतृत्व में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में आशा, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से सहयोग लिया गया। इसके साथ ही समुदाय को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के लिए प्रचार प्रसार में सहयोग किया।

इस शिविर के माध्यम से क्षेत्रीय पार्षद दिनेश यादव द्वारा लोगों को मतदान के लिए भी जागरूक किया गया। इस शिविर में राष्ट्रीय सेवा योजना की स्वयं सेविकाओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। इस शिविर के माध्यम से लोगों को जागरूक करने हेतु श्रमदान किया। कार्यक्रम का संचालन सनबीम वूमेंस कॉलेज वरुण की राष्ट्रीय सेवा योजना की कार्यक्रम अधिकारी डॉ मनीषा सिंह ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here