Home राज्य उत्तर प्रदेश हर-हर महादेव के जयकारों गुंजा विश्वनाथ धाम रात्रि 10:00 बजे तक, करीब...

हर-हर महादेव के जयकारों गुंजा विश्वनाथ धाम रात्रि 10:00 बजे तक, करीब साढ़े पांच लाख श्रद्धालुओं ने किया दर्शन पूजन

45
0

वाराणसी : भगवान शंकर के अति प्रिय माह सावन की सोमवार के दिन श्री काशी विश्वनाथ धाम श्रद्धालुओं से गुलजार रहा। सावन के प्रथम सोमवार के दिन श्रद्धालुओं ने बाबा का जलाभिषेक और दुग्ध अभिषेक कर बाबा से आशीर्वाद प्राप्त किया।

इस दौरान श्रद्धालुओं द्वारा लगाए जा रहे हर हर महादेव और बोल बम के नारे से पूरा परिसर भक्ति में हो गया था। मंगला आरती के पश्चात जैसे ही 4:00 बजे दर्शन के लिए आम श्रद्धालुओं का प्रवेश शुरू हुआ वैसे ही भक्तों का रेला परिसर में उमड़ पड़ा। श्रद्धालुओं ने बाबा का दर्शन पूजन कर उनसे जीवन मंगल की कामना की। अलग-अलग प्रवेश द्वारों से की गई श्रद्धालुओं की सुविधा में जगह-जगह पेयजल की व्यवस्था की गई थी। सावन के प्रथम सोमवार पर बाबा विश्वनाथ के चल रजत प्रतिमा का भव्य श्रृंगार किया गया, जिसका दर्शन श्रद्धालुओं ने किया।

मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि सुबह 4:00 बजे से लेकर रात्रि के 10:00 बजे तक लगभग साढ़े पांच लाख लोगों से अधिक श्रद्धालुओं ने बाबा का दर्शन पूजन किया। पहली बार गंगा घाट से भी श्रद्धालु जलाभिषेक करने के लिए मंदिर पहुंचे जिनके लिए मंदिर प्रशासन द्वारा टेंट पेयजल मैटिंग मेडिकल सुविधा की व्यवस्था की गई। बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने बाबा के अन्नक्षेत्र में जाकर प्रसाद ग्रहण किया। किसी प्रकार की कोई अव्यवस्था ना हो इसलिए मंदिर में पुलिस सीआरपीएफ के अलावा वॉलिंटियर्स भी तैनात किए गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here