Home राज्य उत्तर प्रदेश वाराणसी : BAMS की परीक्षा देते पकड़ा गया फर्जी परीक्षार्थी

वाराणसी : BAMS की परीक्षा देते पकड़ा गया फर्जी परीक्षार्थी

55
0

वाराणसी। जगतपुर पीजी कालेज केंद्र पर गुरुवार को बीएएमएस द्वितीय (BAMS) व्यावसायिक की परीक्षा देते फर्जी परीक्षार्थी पकड़ा गया। इस दौरान पकड़े गए परीक्षार्थी को केंद्राध्यक्ष डा. अनिल प्रताप सिंह ने पुलिस को सौंप दिया। इसके साथ ही उन्होंने इसकी सूचना महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के कुलपति व परीक्षा नियंत्रक को भी दिया है। बता दे कि काशी विद्यापीठ ने सम्बद्ध डा. विजय आयुर्वेदिक मेडिकल कालेज हास्पिटल एवं रिसर्च सेन्टर (भंदहा कला कैथी) के बीएएमएस परीक्षा का केंद्र जगतपुर पीजी कालेज को बनाया है।

इस केंद्र पर प्रथम पाली में बीएएमएफ द्वितीय व्यावसायिक की परीक्षा चल रही थी। परीक्षा के करीब आधे घंटे बाद ही कक्ष निरीक्षक. अमोद कुमार श्रीवास्तव सुवाष सिंह प्रवेश पत्र से मिलान करते हुए उत्तर पुस्तिकाओं की जांच कर हस्ताक्षर कर रहे थे, तभी कक्ष संख्या 69 में धर्मेन्द्र कुमार यादव नामक परीक्षार्थी के हस्ताक्षर प्रवेश पत्र से कुछ भिन्न दिखा। जब उस परीक्षार्थी से पूछताछ किया तो उसने आधार कार्ड दिखाते हुए धर्मेन्द्र होने का दावा किया।

वहीं कक्ष निरीक्षक ने जब जेल भेजने की धमकी दी तो वह टूट गया और उसने स्वीकार किया कि वह धर्मेन्द्र के स्थान पर परीक्षा दे रहा है। फर्जी परीक्षार्थी ने अपना नाम प्रमोद कुमार पुत्र राधेश्याम बताया। उसने लिखित रुप से स्वीकार किया कि वह भी बीएएमएम का छात्र है। उसने कहा कि धर्मेन्द्र के स्थान पर परीक्षा देने पर उसने फीस बीस हजार रुपये कम कराने का आश्वासन दिया था। ऐसे में बीस हजार रुपये की लालच में आकर हम धर्मेन्द्र के स्थान पर परीक्षा देने को तैयार हो गए।

धर्मेन्द्र के स्थान पर परीक्षा देने के लिए उसने फर्जी आधार कार्ड भी तैयार कराया था। इस पर प्रमोद की फोटो व नाम धर्मेन्द्र का दर्ज है। यही नहीं प्रवेश पत्र पर भी फोटो प्रमोद की लगी हुई थी। इसके चलते दो पेपरों की परीक्षा में कक्ष निरीक्षक भी गच्चा खा गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here