Home राज्य उत्तर प्रदेश वाराणसी स्मार्ट सिटी एवं नगर निगम वाराणसी के संयुक्तप्रयास से अस्सी फ़ूड...

वाराणसी स्मार्ट सिटी एवं नगर निगम वाराणसी के संयुक्तप्रयास से अस्सी फ़ूड स्ट्रीट का हुआ उद्घाटन

111
0

वाराणसी । अस्सी घाट पर बंद पड़े अस्सी हाईजीनिक फ़ूड स्ट्रीट को वाराणसी स्मार्ट सिटी एवं नगर निगम वाराणसी के संयुक्त प्रयास से पुनः संचालन हेतु डॉ० डी वासुदेवन (मुख्य महाप्रबंधक, वाराणसी स्मार्ट सिटी) एवं श्री सुमित कुमार (अपर नगर आयुक्त-III) महोदय द्वारा उदघाटन किया गया।

काशी के सुप्रसिद्ध अस्सी घाट पर अस्सी फ़ूड स्ट्रीट को विकसित करने का मूल उद्देश्य घाट पर आये पर्यटक/श्रद्धालु/स्थानीय निवासियों को एक स्थान पर काशी की सुप्रसिद्ध व्यंजन का स्वाद अनुभव करना था।

अस्सी फ़ूड स्ट्रीट में 13 दुकानें रखी गयी हैं जिसमें पारम्परिक बनारसी व्यंजन जैसे कचौड़ी-सब्ज़ी, बनारसी चाय आदि के ज़ायके के साथ कैफेबिलिटी, बसंत बहार, ब्लू साल्ट,जस्ट बेक जैसे प्रतिष्ठान भी हैं जिसमें कॉन्टिनेंटल व्यंजन का भी आनंद लिया जा सकेगा।

उदघाटन के साथ ही अस्सी फ़ूड स्ट्रीट में आगंतुकों का आना शुरू हुआ और उन्होंने भी अपनी प्रक्रिया दी।

बी०एच०यु० वास्तुकला विभाग से आए विद्यार्थियों के समूह ने अस्सी फ़ूड स्ट्रीट में बनारसी व्यंजन का आनदं लिया एवं उत्कर्ष ने बताया की अस्सी फ़ूड स्ट्रीट वास्तव में हम छात्रों के लिए एक अच्छी जगह है जहां वो शाम को आकर ज़ायके का आनंद ले सकते है।

वहीँ नॉर्वे से आयी पर्यटक एबीगेल मैथ्यू ने बनारसी कचौड़ी सब्ज़ी का आनद लिया और इसे अद्वितीय बताया।

उद्घाटन समारोह में डॉ० एन०पी० सिंह (नगर स्वस्थ्य अधिकारी,वाराणसी नगर निगम) अजय राम(अधिशासी अभियंता, वाराणसी नगर निगम), राकेश विश्वकर्मा, आशीष बिन्द एवं अन्यजन उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here