Home राज्य उत्तर प्रदेश CHS में लाटरी से दाखिला मामले में आगे आए कांग्रेस नेता पीएल...

CHS में लाटरी से दाखिला मामले में आगे आए कांग्रेस नेता पीएल पुनिया लिखा पत्र.

0

वाराणसी । बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) से संबद्ध सेंट्रल हिंदू स्कूल (CHS) में लाटरी प्रणाली से दाखिले की प्रक्रिया का विरोध अब केंद्र सरकार तक पहुंच गया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पीएल पुनिया ने इस संबंध में केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद् प्रधान को पत्र लिखा है।

कोरोना के बाद देश भर में शुरू हो चुकी है प्रवेश परीक्षा

पुनिया ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री प्रधान को लिखे पत्र में बताया है कि बीएचयू से संबद्ध सेंट्रल हिंदू स्कूल में प्रवेश परीक्षा की जगह लाटरी प्रणाली से दाखिला लिया जा रहा है जो उचित नहीं है। उन्होंने कहा है कि कोरोना काल में आरंभ की गई इस दाखिला प्रणाली को समाप्त कर पुनः प्रवेश परीक्षा ली जानी चाहिए। कहा है कि अब जबकि कोरोना संक्रमण का प्रभाव काफी कम हो गया है और देश भर के शिक्षण संस्थानों के लिए फिर से प्रवेश परीक्षा आरंभ हो गई है तो सेंट्रल हिंदू स्कूल में भी फिर से प्रवेश परीक्षा बहाल कर देनी चाहिए। इससे योग्य विद्यार्थियों को इस प्रतिष्ठापरक स्कूल में प्रवेश मिल सकेगा।

पूर्व वीसी से लेकर नेता तक बीएचयू कुलपति को लिख चुके हैं पत्र

बता दें कि इस मामले में अब तक बीएचयू स्कूल बोर्ड के पूर्व वाइस चेयरपर्सन, पूर्व कुलपति, जयप्रकाश विश्वविद्यालय छपरा व बीएचयू शिक्षा संकाय के पूर्व डीन प्रो हरिकेश सिंह, बीएचयू छात्रसंघ के पूर्व उपाध्यक्ष व वाराणसी के पूर्व सांसद डॉ राजेश मिश्र, पूर्व छात्रसंघ महामंत्री व जमानिया गाजीपुर के विधायक व पूर्व मंत्री ओम प्रकाश सिंह, कांग्रेस नेता अजय राय भी कुलपति प्रो जैन को पत्र लिख चुके हैं। पूर्वांचल अभिभावक संघ, एनएसयूआई इस मुद्दे पर लगातार आंदोलित है। एबीवीपी भी इस मसले पर विरोध प्रदर्शन कर चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here