Home राज्य उत्तर प्रदेश वाराणसी : CHC शिवपुर का सीएमओ ने किया औचक निरीक्षण, कई स्वास्थ्यकर्मी...

वाराणसी : CHC शिवपुर का सीएमओ ने किया औचक निरीक्षण, कई स्वास्थ्यकर्मी मिले गैर हाजिर, दी कड़ी चेतावनी

84
0

वाराणसी। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (CHC) शिवपुर का मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. संदीप चौधरी ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान कई स्वास्थ्यकर्मी गैर हाजिर मिले। इतना ही नहीं रजिस्टरों के रख-रखाव व डेटा इण्ट्री में भी लापरवाही पायी गयी। सीएमओ ने अनुपस्थित चिकित्सक व कर्मचारियों के एक दिन का वेतन रोकने का निर्देश देने के साथ ही उन्हें कड़ी चेतावनी भी दी है।

शहर के वरुणापार इलाके के शिवपुर में स्थित शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र को  उच्चकृत किया है। क्षेत्र की एक बड़ी आबादी इस अस्पताल से चिकित्सा सेवा प्राप्त करती है। इस अस्पताल का जायजा लेने के लिए मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा० संदीप चौधरी पूर्वाह्न नौ बजे ही अचानक वहां पहुंच गये। औचक निरीक्षण में सीएमओ को अस्पताल के कई चिकित्साकर्मी अनुपस्थित मिले। अस्पताल के रजिस्टरों के रख-रखाव व डेटा इंट्री में भी सीएमओ ने लापरवाही पाया। दवा वितरण रजिस्टर में अद्यतन सूचना दर्ज नहीं थी।

इसी तरह ओपीडी में कितने मरीज देखे गये इसका भी विवरण फार्मासिस्ट ने रजिस्टर में विस्तार से नहीं भरा था। इस पर उन्होेंने सम्बन्धित कर्मचारियों को जमकर फटकार लगाया। निरीक्षण में यह भी पता चला कि उक्त अस्पताल में एक भी मरीज भर्ती नहीं है। ऐसा क्यों है?  इस बारे में उन्होंने अस्पताल के कर्मचारियों से पूछताछ की। औचक निरीक्षण में मिली लापरवाहियों को बेहद गंभीर मानते हुए सीएमओ ने अनुपस्थित कर्मचारियों के एक दिन का वेतन रोकने का निर्देश दिया है।

इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि जिस तरह की लापरवाही सामने आयी है, उससे यही प्रतीत होता है कि सम्बन्धित कर्मियों की रुचि राजकीय सेवा में नहीं है। उन्होंने कर्मचारियों को चेतावनी दी है कि यदि भविष्य में इस तरह की लापरवाही दोबारा मिली तो उनके विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here