Home राज्य उत्तर प्रदेश बसपा ने जारी किया 47 प्रत्याशियों की सूची,वाराणसी के कैंट विधानसभा से...

बसपा ने जारी किया 47 प्रत्याशियों की सूची,वाराणसी के कैंट विधानसभा से कौशिक कुमार पांडेय को बनाया प्रत्याशी

0

वाराणसी। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए बहुजन समाज पार्टी ने रविवार को 47 प्रत्यिाशियों वाली एक सूची जारी की है। इसमें सातवें चरण के मतदान क्षेत्र वाले प्रत्याशी हैं। बहुजन समाज पार्टी ने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर के खिलाफ शिवपाल सिंह यादव की बेहद करीबी शादाब फातिमा को मैदान में उतारा है।

बहुजन समाज पार्टी ने रविवार को जो सूची जारी की है उसमें सातवें चरण के प्रत्याशियों ने नाम हैं। 47 प्रत्याशियों की इस सूची में गाजीपुर, मऊ, चंदौली, वाराणसी, भदोही, मिर्जापुर, सोनभद्र, आजमगढ़ तथा जौनपुर के प्रत्याशी हैं। बहुजन समाज पार्टी ने ओम प्रकाश राजभर की बड़ी घेराबंदी की है। पार्टी ने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के मुखिया शिवपाल सिंह यादव की खाास मानी जाने वाली पूर्व मंत्री शादाब फातिमा को गाजीपुर के जहूराबाद से प्रत्याशी बनाया है।

भाजपा ने यहां से कालीचरण राजभर को मैदान में उतारा है। शादाब फातिमा पहले समाजवादी पार्टी से विधायक थीं, जबकि कालीचरण राजभर बसपा ने विधायक थे। बसपा ने इससे पहले भी स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ कुशीनगर के फाजिलनगर में सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष रहे इलियास अंसारी को उम्मीदवार बनाया है।

बीएसपी के 47 प्रत्याशियों की सूची

अतरौलिया से सरोज पांडेय गोपालपुर से रमेश यादव सगड़ी से शंकर यादव मुबारकपुर से अब्दुस्सलाम आजमगढ़ सदर से सुशील सिंह निजामाबाद से पीयूष यादव फूलपुर पंवाई से शकील अहमद दीदारगंज से भूपेंद्र सिंह लालगंज से आजाद अरिमर्दन मेहनगर से पंकज कुमार मधुबन से नीलम सिंह घोसी से वसीम इकबाल मोहम्मदाबाद से धर्मसिंह मऊ से भीमराजभर बदलापुर से मनोज सिंह शाहगंज से इंद्रदेव यादव मुगरा बादशाहपुर से दिनेश शुक्ला मछलीशहर से विजय पासी बीएसपी प्रत्याशी जफराबाद से संतोष मिश्रा केराकत से लालबहादुर सिद्धार्थ जखनियां से रुदल गौतम सैदपुर से विनोद कुमार गाजीपुर से राम कुमार सिंह जंगीपुर से मुकेश सिंह जहूराबाद से सैय्यदा शादाब फातिमा मोहम्मदाबाद से माधवेंद्र राय जमनियां से परवेज खान सैय्यदराजा से अमित यादव चकिया से विकास गौतम पिंडरा से बाबूलाल पटेल अजगरा से रघुनाथ चौधरी शिवपुर से रवि मौर्या रोहनियां से अरुण पटेल वाराणसी उत्तर से रेखा राजभर वाराणसी दक्षिण से दिनेश गुप्ता वाराणसी कैंट से कौशिक कुमार पांडेय सेवापुरी से अरविंद त्रिपाठी भदोही से हरिशंकर ज्ञानपुर से उपेंद्र सिंह औराई से कमलाशंकर भारती छानबे से धनेश्वर गौतम मिर्जापुर से राजेश पांडेय मझवां से पुष्पलता बिंद चुनार से विजय सिंह पटेल मड़िहान से नरेंद्र सिंह कुशवाहा घोरावल से मोहन कुशवाहा रॉबर्ट्सगंज से अविनाश शुक्ला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here