Home राज्य उत्तर प्रदेश बसपा ने भी यूपी विधानसभा चुनाव में 10 छोटे दलों से गठबंधन...

बसपा ने भी यूपी विधानसभा चुनाव में 10 छोटे दलों से गठबंधन का किया ऐलान..

71
0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश चुनाव को लेकर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने 10 छोटे दलों से गठबंधन का ऐलान किया है। बीएसपी महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने इसका ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि बसपा को इंडिया जनशक्ति पार्टी, पच्चासी परिवर्तन समाज पार्टी, विश्व शांति पार्टी, संयुक्त जनादेश पार्टी, आदर्श संग्राम पार्टी, अखंड विकास भारत पार्टी, सर्वजन आवाज पार्टी, आधी आबादी पार्टी, जागरूक जनता पार्टी, सर्वजन सेवा पार्टी समर्थन मिला है।

सतीश चंद्र मिश्रा ने कहा, ”आदरणीय बहन सुश्री मायावती जी के विकासशील विचारों से प्रेरित होकर बहुजन समाज पार्टी को 10 राजनीतिक दलों ने अपना समर्थन दिया है और सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय की विचारधारा के साथ आगे बढ़ने और कार्य करने का संकल्प लिया है।”

1.इंडिया जनशक्ति पार्टी 2.पच्चासी परिवर्तन समाज पार्टी 3.विश्व शांति पार्टी 4.संयुक्त जनादेश पार्टी 5.आदर्श संग्राम पार्टी 6. अखंड विकास भारत पार्टी 7.सर्वजन आवाज पार्टी 8.आधी आबादी पार्टी 9.जागरूक जनता पार्टी 10.सर्वजन सेवा पार्टी आप सभी का बसपा परिवार में हार्दिक स्वागत
बसपा नेता ने कहा, ”हमें पूरा विश्वास है कि आप सभी के समर्थन व सहयोग से बहुजन समाज पार्टी को और ऊर्जा व गति मिलेगी और हम सब मिलकर जनता के आशीर्वाद से यूपी में 5वीं बार बहन जी को मुख्यमंत्री बनायेंगे, जिससे हमारा उत्तर प्रदेश पुनः प्रगति व समृद्धि के मार्ग पर तेजी से आगे बढ़ें।”

सपा का भी छोटे दलों से गठबंधन जोर

बता दें, कि यूपी के मुख्य विपक्षी दल सपा ने भी इस विधानसभा चुनाव के लिए छोटे दलों संग गठबंधन की रणनीति अपनाई है। पिछले विधानसभा चुनाव में पहले कांग्रेस और फिर लोकसभा चुनाव में बसपा से गठबंधन के बावजूद सफलता नहीं मिलने के बाद अखिलेश यादव ने साफ कर दिया था कि वह किसी बड़े दल से गठबंधन नहीं करेंगे और छोटे दलों को साथ जोड़कर बड़ी ताकत खड़ी करेंगे। सपा ने सुभासपा, रालोद और महान दल जैसी पार्टियों से गठबंधन किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here