Home राज्य उत्तर प्रदेश वाराणसी : सिंघम नाम से मशहूर, ATS के डिप्टी एसपी विपिन कुमार...

वाराणसी : सिंघम नाम से मशहूर, ATS के डिप्टी एसपी विपिन कुमार को शौर्य चक्र किया गया पुरस्कृत

61
0

वाराणसी। भारत अपना 73 वां गणतंत्र दिवस 26 जनवरी को मना रहा है। इस मौके पर उत्तर प्रदेश के जांबाज पुलिस ऑफिसर विपिन कुमार राय को यूपी के डीजीपी (UP DGP) द्वारा बहादुरी और कर्तव्य निष्ठा के लिए प्रतिष्ठित शौर्य चक्र से लखनऊ पुलिस हेड क्वार्टर में सम्मानित किया गया। विपिन कुमार राय जनता के बीच सिंघम के नाम से मशहूर है। पुलिस विभाग में कई सराहनीय कार्य किए जाने के चलते ये पुरस्कार मिला है।

बता दें अवैध धर्मांतरण, मानव तस्करी, अवैध रोहिंग्या और फेक करेंसी पर बड़ी कार्रवाई करने, डिप्टी एसपी एटीएस को पूर्व में मिली ऐसे आपराधिक बड़े गिरोह का पर्दाफाश करते हुए इसमें लिप्त मुख्य अभियुक्तों की गिरफ्तार करने। पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर तथा अन्य जगहों से एटीएस के डिप्टी एसपी विपिन कुमार राय द्वारा किए गए बहुत से सराहनीय कार्यों के लिए पहले भी कई पुरस्कारों से नवाजा जा चुका है।

इंटरनेशनल यूथ आईकॉन पुरस्कार

उनमें से एक इंटरनेशनल यूथ आईकॉन पुरस्कार भी शामिल है जो उत्तराखंड सरकार द्वारा विपिन कुमार राय को दिया गया। डीजीपी उत्तर प्रदेश द्वारा शौर्य पुरस्कार दिए जाने की जानकारी जैसे ही जनमानस को हुई आम लोगों ने इस पुरस्कार पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि ऐसे पुरस्कार के असल हकदार विपिन कुमार जैसे लोग ही होते हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here