Home राज्य उत्तर प्रदेश यूपी के 8 लाख गरीब परिवारों को मिलेगा घर, योगी सरकार को...

यूपी के 8 लाख गरीब परिवारों को मिलेगा घर, योगी सरकार को केंद्र से मिला 10 हजार करोड़ का बजट देखिए कब से..

0

लखनऊ। यूपी में जल्द ही करीब 8 लाख नए घर बनाने की तैयारी शुरु कर दी जाएगी। केंद्र सरकार ने 10 हजार करोड़ रुपए की मंजूरी दे दी है। उत्तर प्रदेश सरकार को केंद्र की तरफ से यह बजट प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए दिया गया है।

उत्तर प्रदेश सरकार ने लेटर लिख केंद्र से आवास योजना के लिए बजट की मांग की थी। Yogi Sarkar की मांग को केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय ने मंजूरी दे दी है। यूपी में 2024 तक नए आवास बनाने का टारगेट रखा गया है। अब तक UP को 26 लाख आवास की मंजूरी मिल चुकी है। केंद्र सरकार द्वारा आवंटित 10 हजार करोड़ रुपए में 8,62,767 नए आवास बनाए जाएंगे।

CM yogi adityanath ने Tweet कर PM आवास के लिए आभार जताया है। उन्होंने कहा कि “उत्तर प्रदेश के अनुरोध को स्वीकार कर के लिए अपना घर सुनिश्चित करने के लिए PM Modi और ग्रामीण विकास मंत्री का हृदय से आभार”।


Pradhanmantri Gramin Awas Yojana से पूरे देश में 2.95 घर बनाने की योजना है। अब तक 27 लाख आवास उत्तर प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बन चुके हैं। 10 हजार करोड़ रुपए आवंटित होने के बाद दावा किया जा रहा कि सिर्फ उत्तर प्रदेश में 35 लाख आवास बनाए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here